आपकी सरकार-आपके द्वार शिविर में पहुँचे मंत्री जयवर्द्धन सिंह

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह राजगढ़ जिले की ग्राम पंचायत खजूरिया में ‘आपकी सरकार-आपके द्वार’ शिविर में ही ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर निराकरण किया।

ग्रामीणों की सिंह ने बताया कि ‘आपकी सरकार-आपके द्वार’ शिविर से अब माहौल बदल रहा है। हर अधिकारी, जन-प्रतिनिधि गाँव-गाँव पहुँच रहे हैं। पहले जो किसान और आम जन तहसील एवं कलेक्ट्रेट कार्यालयों के चक्कर लगाते थे, अब उनकी समस्याओं का निराकरण उनके गाँव में ही हो रहा है।

मंत्री सिंह ने कहा कि आज के शिविर में 511 आवेदनों में से 330 आवेदनों का निराकरण मौके पर किया गया है। कुल 181 आवेदन ऑनलाइन किये गये है। इनका भी शीघ्र निराकरण किया जायेगा। श्री सिंह ने विभिन्न कार्यों का लोकार्पण/भूमि पूजन किया। कार्यक्रम में व़िधायक गोवर्धन दांगी ने भी विचार व्यक्त किये।

नगरीय प्रशासन मंत्री ने खजूरिया तथा आस-पास के गाँव में गौशाला खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यहाँ शा.मा. विद्यालय की बाउंड्रीवाल का निर्माण जन-भागीदारी से कराया जायेगा। सिंह ने कहा कि ऐसे किसानों को भी फसल नुकसान पर आर्थिक सहायता दी जायेगी, जिन्होंने बीमा नही लिया है।

अति-वृष्टि से प्रभावित फसलों का किया अवलोकन

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री सिंह ने ब्यावरा तहसील के विभिन्न ग्रामों में अति-वृष्टि से प्रभावित फसलों का अवलोकन किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रभावित फसलों का सर्वे करवाकर जल्द राहत राशि वितरित करें। सिंह ने कहा कि किसानों को फसल बीमा की राशि भी दिलाई जायेगी। सिंह ने 3 गाँवों के सहयोग से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने अनुकरणीय कार्य किया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *