• trending-title
  • ईव्‍हीएम एसएलयू कार्य में उच्‍चतम न्‍यायालय एवं भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कडाई से पालन किया गया - कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजगढ़
  • Friday, May 17, 2024

दिल्‍ली एनसीआर के 13 स्‍कूलों में बम की सूचना से हड़कंप

by NewsDesk - 01 May 24 | 32

-बम स्‍क्‍वॉयड की टीम ने शुरु की सर्चिंग

-स्कूल खाली कराए गए

नई दिल्‍ली। दिल्ली एनसीआर में डीपीएस सहित 13 स्कूलों में बम होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गए। तत्काल बम निरोधक दस्ते ने स्कूलों को अपने सुरक्षा घेरे में लिया और तलाश शुरु कर दी। इधर स्कूली बच्चों के पेरेंटस भी सूचना मिलते ही स्कूल पहुंच गए। दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल बम की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है।

उधर, पूर्वी दिल्‍ली के मयूर विहार में स्थित मदर मैरी स्‍कूल में भी बम होने की सूचना है। पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह ई-मेल के जरिये मदर मैरी स्‍कूल में बम होने की सूचना दी गई थी। संस्‍कृति स्‍कूल में भी बम की सूचना मिली है। इस तरह दिल्‍ली के 13 बड़े स्‍कूलों में बम की सूचना से खलबली मची हुई है। दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि स्‍कूल परिसर को खाली करवाकर सर्च किया जा रहा है, ताकि यदि कहीं बम हो तो उसे निष्क्रिय किया जा सके। दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि डीपएस द्वारका से स्‍कूल में बम होने की सूचना मिली थी। सूचना के तत्‍काल बाद दिल्‍ली पुलिस की टीम के साथ बॉम्‍ब डिस्‍पोजल स्‍क्‍वॉड और अग्निशमन विभाग की एक टीम को मौके पर भेज दिया गया है। साथ में दमकल की गाड़ियां भी डीपीएस द्वारका पहुंच गई हैं। फिलहाल पूरे स्‍कूल परिसर में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, ताकि बम के बारे में स्थिति स्‍पष्‍ट हो सके। दूसरी तरफ, स्‍कूल में बम होने की सूचना से हड़कंप मचा हुआ है।

बता दें कि इससे पहले इसी साल फरवरी में दक्षिण के आरके पुरम स्थित एक निजी स्कूल को बम विस्फोट की धमकी मिली थी। पुलिस ने बताया कि इस जानकारी के बाद स्कूल परिसर को तत्काल खाली करा लिया गया था और विस्फोटक सामग्री का तलाशी अभियान शुरू किया गया था। लाल बहादुर शास्त्री स्कूल को पिछले साल सितंबर में भी ईमेल कर किसी ने इसी प्रकार की धमकी दी थी, जो बाद में केवल अफवाह निकली थी। इसी तरह पहले भी मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल को भी पिछले साल मई के महीने में इसी तरीके से ईमेल मिला था। उस समय भी स्कूल में बम होने की बात अफवाह ही साबित हुई थी।

इन स्‍कूलों में बम की सूचना

बुधवार सुबह दिल्ली के 13 स्कूलों में बम होने की पीसीआर कॉल मिलने से दिल्‍ली पुलिस हरकत में आ गई। यह कोई साजिश है या किसी की शरारत, फिलहाल दिल्‍ली पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। नई दिल्ली जिला के चाणक्यपुरी थाना क्षेत्र में स्थित संस्कृति स्कूल, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में स्थित मदर मैरी स्‍कूल, द्वारका और बसंत विहार डीपीएस स्कूल में बम होने की सूचना से खलबली मच गई। इसे अलावा डीएवी स्‍कूल और साकेत स्थित एमिटी स्कूल (साकेत) में भी बम होने की सूचना मिली है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थित डीपीएस में भी बम होने की सूचना मिली है। अभी तक कुल 13 स्‍कूलों में बम होने की सूचना मिली है। सभी संबंधित स्‍कूलों के बच्‍चों को घर भेज दिया गया है। दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि डीपएस द्वारका से स्‍कूल में बम होने की सूचना मिली थी। सूचना के तत्‍काल बाद दिल्‍ली पुलिस की टीम के साथ बॉम्‍ब डिस्‍पोजल स्‍क्‍वॉड और अग्निशमन विभाग की एक टीम को मौके पर भेज दिया गया है। साथ में दमकल की गाड़ियां भी डीपीएस द्वारका पहुंच गई हैं। फिलहाल पूरे स्‍कूल परिसर में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, ताकि बम के बारे में स्थिति स्‍पष्‍ट हो सके. दूसरी तरफ, स्‍कूल में बम होने की सूचना से हड़कंप मचा हुआ है।

Updates

+