• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

ABVP ने छात्र संघ चुनाव कराए जाने की मांग उठाई, शिक्षा मंत्री मोहन यादव का काफिला रोका

by NewsDesk - 27 Aug 21 | 177

मध्यप्रदेश में एक बार फिर छात्र संघ चुनाव कराए जाने की मांग तेज हो गई है. ग्वालियर के  जीवाजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने पहुंचे प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने ज्ञापन सौंपकर, प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में छात्र संघ पर चुनाव अति शीघ्र कराए जाने की मांग उठाई है। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने जीवाजी विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का काफिला रोक लिया और नारेबाजी करते हुए उन्हें अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा, लेकिन उनकी प्रमुख मांग प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव कराए जाने की है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत पदाधिकारी शालिनी वर्मा के नेतृत्व में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कई कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए जीवाजी विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर पहुंचे यहां उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का काफिला दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद निकल रहा था उनके साथ ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी थे, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की नारेबाजी को देखते हुए उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव और मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे और उनसे उनकी मांगे जानी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कोविड महामारी के चलते अटकी हुई छात्रवृत्ति को छात्रों को शीघ्र दिए जाने की मांग उठाई, इसके अलावा एबीवीपी ने ग्वालियर चंबल अंचल में आई बाढ़ के चलते बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के छात्रों की फीस माफी की भी मांग उठाई है. 
वही ग्वालियर के एसएलपी कॉलेज के प्राचार्य के खिलाफ भी उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव को शिकायत की गई है. एबीवीपी ने कहा है कि एसएलपी कॉलेज के प्राचार्य अक्सर नशे में रहते हैं और छात्र छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं, ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग एबीवीपी ने उठाई है. इसके अलावा महाविद्यालय में जनभागीदारी समितियों का गठन तत्काल किए जाने की मांग की है। उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मांगों पर सहमति जताई है. उन्होंने प्रदेश में कोविड की स्थिति देखते हुए कहा कि जैसे ही शिक्षण संस्थानों में हालात सामान्य होंगे, वैसे ही प्रदेश में अति शीघ्र छात्र संघ चुनाव कराए जाएंगे।

Updates

+