• trending-title
  • उत्तराखण्ड के जंगलों में लगी आग, पहाड़ी इलाकों में डरावने हालात
  • Sunday, May 19, 2024

इंदौर में फिर लवजिहादः दोस्त से मोहबत और फिर धर्म परिवर्तन का दबाव

by NewsDesk - 30 Aug 21 | 255


रिपोर्टः सचिन बहरानी
इंदौर। लाख समझाइश और रोक के बावजूद भी इंदौर में ऐसे मामले जिसको पुलिसिया कार्यवाही की जाती है रुकने का नाम नही ले रहे है... जी हां हम बात कर रहे है दो अलग अलग धर्मों के लोगों का दोस्त बनना, फिर दोस्ती का मोह्हबत में तब्दील होना, उसके बाद दोनों में विवाद होना और फिर इस पूरे विवाद का लव जिहाद में बदलना... और इसी कड़ी में फिर एक बार इंदौर में एक और लव जेहाद मामला सामने आया है। जिसमे 18 साल की एक युवती ने बचपन के दोस्त पर अश्लील वीडियो बनाकर दबाव बनाते हुए धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाया है। आरोपी फारुकी ने छात्रा की मां का वाट्सएप भी हैक कर लिया था। वह युवती के साथ खींचे फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर धर्म परिवर्तन और शादी के लिए दबाव बना रहा था। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया और उसका मोबाईल जप्त कर जांच शुरू कर दी है
इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र  में एक लव जेहाद का मुकदमा फिर थाने पर दर्ज हुआ और पुलिस ने आरोपी को तत्काल हिरासत में लेते हुए आगामी पूछताछ शुरू की है। 18 साल की एक युवती ने बचपन के दोस्त पर अश्लील वीडियो बनाकर दबाव बनाते हुए धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाया है। लसूड़िया थाना पुलिस ने बताया कि युवती की धार रोड लाबरिया भेरू में रहने वाले फरदिल फारुखी से दोस्ती थी।युवती व आरोपी दोनों साथ पढ़े थे। 9 वीं कक्षा के बाद फरदिल ने पढ़ाई छोड़ दी, लेकिन दोनों एक-दूसरे से फोन और सोशल मीडिया के माध्यम से बातचीत करते रहे।कुछ महीनों बाद फरदिल ने युवती की मां के वाट्सएप अकाउंट का लॉगइन और पासवर्ड पता कर लिया और वाट्सएप नंबर बदलकर खुद के नंबर से चलाने लगा। बाद में युवती को पता चला तो फारुखी ने माफी मांगते हुए समझौता कर लिया। दोनों के बीच वापस बातचीत शुरू हो गई। युवती का आरोप है कि फरदिल ने उसे बुलाकर अश्लील हरकत करते हुए वीडियो बना लिया और धर्म परिवर्तन कर शादी करने के लिए दबाव बनाने लगा। 
एसपी आशुतोष बागरी के अनुसार दरअसल आरोपी फरदिल फारुकी पहले छात्रा के साथ पढ़ता था। स्कूल छोड़ने के बाद भी वह छात्रा के संपर्क में था और उससे बातचीत भी करता रहा था। इसके बाद आरोपी छात्रा से फिर मिलने जुलने लगा। कुछ समय बाद आरोपि ने स्कीम-78 में ही एक कैफे पर मिलने बुलाया और छात्रा के साथ आपत्तिजनक स्थिति में फोटो व वीडियो बना लिया। उसने छात्रा पर शादी का दबाव बनाया और कहा तुझे धर्म परिवर्तन करना पड़ेगा। छात्रा के अश्लील फोटो इंस्टाग्राम पर अपलोड कर वायरल कर दिए। फिलहाल पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Updates

+