• trending-title
  • कार्तिक आर्यन लौटेंगे अपने शहर ग्वालियर, "चंदू चैंपियन" का ट्रेलर करेंगे लॉन्च
  • Friday, May 17, 2024

सीनियर कलाकार बलराम शर्मा की टीवी से लेकर ओटीटी पर धूम

by NewsDesk - 12 Sep 21 | 1182

- वाटर एक साजिश, हथकडी एम एक्स प्लेयर और एंण्ड टीवी पर मोका ए वारदात में दिखे शर्मा
जिस उम्र में लोग रिटायरमेंट लेकर घर में आराम करते है उस उम्र में भी बलराम शर्मा लगातार फिल्मों ,वेब सीरिज और सीरियलो में काम कर रहे है। बलराम शर्मा की हाल ही में वाटर एक साजिश ,हथकडी और शाॅर्ट फिल्म शादी की कोचिंग एम एक्स प्लेयर जैसे बडे ओटीटी प्लेटफाॅर्म पर रिलीज हुई है। इसी के साथ एंण्ड टीवी पर आने वाले क्राइम सीरियल मोका ए वारदात में भी उनको देखा गया। इसी के साथ हाॅट स्टार पर आने वाली वेब सीरिज नाईट स्कुल, कर्मा, और इंन्स्पेक्टर अविनाश जैसे बडे प्रोजेक्ट में भी काम किया है।
बलराम शर्मा का जन्म भिण्ड में हुआ, अपनी काॅलेज तक की पढाई भिण्ड में करने के बाद छत्तीसगढ के बाल्कों में नोकरी मिल गई। बचपन में रामलीला के शौकीन  बलराम शर्मा को  बाल्को संयत्र मे रहते हुए सांस्क्रतिक कार्यक्रमो में हिस्सा लेने और नाटक करने का मौका मिला,,यहां से उनकी अभिनय यात्रा की सही शुरूवात हुई। बाल्को में नौकरी करते हुए देश के कई हिस्सों में अभिनय करने का मौका मिला,। इसी के साथ साथ बाल्को में ही बनने वाली फिल्मों में भी अभिनय की शुरूवात की।1986 में छत्तीसगढी विडियो फिल्म पुनिं के चंदा,मोंगरा जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया।
बलराम शर्मा ने सह निर्माता के रूप में मया की डोर नाम की छत्तीसगढी फिल्म का निर्माण भी किया,जिसमें तय बजट से अधिक लगने के कारण एक समय उनको अपना घर तक बेचना पडा।वो फिल्म थियेटर में रिलीज हुई जिसे दर्शको ने काफी पसंद किया। आज युट्रयूब पर उसे 28 लाख से अधिक लोग देख चूके है।
बलराम शर्मा अपनी नोकरी के बाद ग्वालियर में आकर रहने लगे पर उनका अभिनय का शैाक यहां भी जारी रहा और 2011 में ग्वालियर के दिवंगत सीनियर कलाकार और निर्देशक अनिल शर्मा जी के साथ उन्होंने आक्रोश फिल्म में अभिनय किया।जिसके साथ ही धौलपुर के डकैत, रतलाम में बनी युगा द जर्नी आफ लव में भी अभिनय किया जो कि हाल ही में रिलीज हुई है।
बलराम शर्मा कलाकार के साथ कवि भी है। ताजा घटनाक्रम पर तुकबंदी के साथ बेहतरीन कविताएं लिखने का भी उनमें हुनर मौजूद है।उनकी 2 किताबे प्रकाशित हो चुकी है। खजुराहो इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में आयोजित कवि सम्मेलन में भी उनकी कलाकारी के साथ कवितायों को भी सराहा गया। बलराम शर्मा जी ने हाल ही में साजिश आॅफ फस्र्ट नाइट में  काम किया है जिसे एसआरडी फिल्म्स आर्ट के बैनर तले बनाया गया है जो कि जल्द ही बडै ओटीटी चैनल पर रीलिज की जाएगी।

Updates

+