• trending-title
  • लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 बजे तक 25.1 फ़ीसदी मतदान
  • Saturday, Apr 27, 2024

मध्य प्रदेश के एन.एच.डी.सी. लिमिटेड ने हाईबार टेक्नोक्रेट लिमिटेड के साथ साझेदारी की

by NewsDesk - 24 Feb 22 | 134


भोपाल: पनबिजली और अन्य नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र की एक प्रमुख कंपनी, एन.एच.डी.सी. लिमिटेड (नर्मदा हाइड्रोइलेक्ट्रिक डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड) ने हाईबार टेक्नोक्रेट लिमिटेड को अपना टेक्नोलॉजी पार्टनरबनाया है। हाईबार टेक्नोक्रेट लिमिटेड देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर, इंजीनियरिंग, कंस्ट्रक्शन एवं ऑपरेशन (EC&O) तथा बिजली उत्पादन के क्षेत्र के लिए शुरू से अंत तक सूचना प्रौद्योगिकी के समाधान उपलब्ध कराने वाली प्रमुख कंपनियों में से एक है, जबकि मध्य प्रदेश राज्य सरकार और राष्ट्रीय जलविद्युत निगम लिमिटेड (एन.एच.पी.सी.) द्वारा साथ मिलकर एन.एच.डी.सी. लिमिटेड का संचालन किया गया है।
इस समझौते के तहत, हाईबार टेक्नोक्रेट लिमिटेड द्वारा एन.एच.डी.सी. लिमिटेड के व्यवसाय से जुड़े सभी कार्यों को सिंगलक्लाउड-आधारित ERP सिस्टम पर लाया जाएगा। यह कंपनी के लिए इंटीग्रेटेड क्लाउड-आधारित SAP ERP सॉल्यूशंस उपलब्ध कराएगी, कार्या न्वयन करेगी और तकनीकी सहायता सेवा देगी। एन.एच.डी.सी. लिमिटेड मध्य प्रदेश में पनबिजली की सबसे बड़ी परियोजनाओं में से एक के तौर पर अपनी स्थिति को मजबूत कर रही है, और यह अपनी मौजूदा एवं भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए एक मजबूत इन्फॉर्मेशन इन्फ्रास्ट्रक्चरतैयार कर रही है। इसी वजह से, कंपनी ने सूचना प्रौद्योगिकी के लिए बेहद कारगर रणनीति तैयार की है, जिसमें हाईबार टेक्नोक्रेट लिमिटेड अपनी काबिलियत का उपयोग करते हुए ERP को उपयोग में लाने और एन.एच.डी.सी. की सूचना प्रौद्योगिकी से संबंधित जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगी। मौजूदा प्रगति के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए, श्री जॉयदीप बैनर्जी, हेड बिजनेस डेवलपमेंट – गवर्नमेंट, हाईबार टेक्नोक्रेट लिमिटेड, ने कहा, "मध्य प्रदेश में पनबिजली बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी के साथ जुड़ना हमारे लिए बेहद सम्मान की बात है। एन.एच.डी.सी. लिमिटेड, इंटीग्रेटेड डिजिटल टेक्नोलॉजी के एक नए युग की शुरुआत करेगी, और हम इन्फ्रास्ट्रक्चर तथा बिजली उत्पादन के क्षेत्र में ERP को उपयोग में लाने के अपने अनुभव के साथ इस बदलाव की कमान संभालेंगे।”
बीते वर्षों में एन.एच.डी.सी. लिमिटेड ने आंतरिक स्तर पर फाइनेंस, HR, स्टोर, पे-रोल जैसे कई उद्देश्यों के लिए अलग-अलग तरह के आईटी एप्लीकेशंस को आउटसोर्स और विकसित किया है, तथा इन सभी आईटी एप्लीकेशन को एन.एच.डी.सी. के मुख्यालय से लेकर सभी पावर स्टेशनों तक लागू किया गया है। लेकिन अब एन.एच.डी.सी. लिमिटेड इन सभी कार्यों और सारे सिस्टम को एकजुट करेगी,जिसके लिए हाईबार टेक्नोक्रेट लिमिटेड द्वारा लागू किए जाने वाले ERP सॉल्यूशंस को इसमें शामिल किया जाएगा। इस बदलाव से बुनियादी काम-काज में समय और मेहनत की बचत होगी, साथ ही इसके पावर स्टेशनों की परिचालन क्षमता भी बेहतर होगी और समय-समय पर रिपोर्ट प्राप्त करने के साथ तुरंत निर्णय लेने में सहायता मिलेगी।

Updates

+