• trending-title
  • उत्तराखण्ड के जंगलों में लगी आग, पहाड़ी इलाकों में डरावने हालात
  • Sunday, May 19, 2024

विदेशी मुद्रा में निवेश के नाम पर ठगी करने वाली कंपनी पर कार्यवाई कर दो आरोपी पुलिस ने पकड़े

by NewsDesk - 12 Mar 22 | 102


रिपोर्ट.... सचिन बहरानी
इंदौर की विजय नगर पुलिस ने विदेशी मुद्रा में निवेश के नाम पर ठगी करने वाली एक अंतरराष्ट्रीय एडवाइजरी कंपनी पर कार्यवाई करते हुए दो आरोपियो की हिरासत में लिया है । कंपनी अब तक कई लोगो से करोड़ो की ठगी कर चुकी है । फिलहाल आरोपियो से पूछताछ जारी है जिसमे कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है ।
मामला इंदौर की विजय नगर थाना क्षेत्र का है जहा पुलिस ने प्रीमियम बिल्डिंग में प्लेटिनम ग्लोबल व बीएनबी नाम की कंपनी पर कार्यवाई की है । यह विदेशी मुद्रा में निवेश कर पैसे कई गुना बढ़ाने का लालच दिया जाता था । इसके लिए कंपनी द्वारा एक फर्जी सॉप्टवेयर भी बनाया गया था । कंपनी जल्द ही क्रिप्टो करेंसी की तर्ज पर क्वीन कॉइन लॉन्च करने वाली थी । कंपनी के 4 बैंक अकाउंट भी मिले हैं । फॉरेन ट्रेडिंग कंपनी लोगों से डॉलर में निवेश कराती थी । मौके से पुलिस ने अनिल पिता सुदर्शन निवासी महालक्ष्मी नगर व उसके साथी हरदीप पिता जीएस सलुने को गिरफ्तार किया है वही कंपनी का सर्वर जो कि विदेश से ऑपरेट किया जा रहा था पुलिस अब सर्वर ऑपरेट करने वाले को पकड़ने के लिए टीम बनाकर रवाना करने वाली है वही पकड़े गए दोनों आरोपीयो से पुलिस द्वारा  पूछताछ की  जा रही है ।
मुख्य आरोपी अतुल बिष्ट की क्वीन कॉइन को फर्जी सर्वर के माध्यम से पूरे देश में संचालित करने की प्लानिंग थी । फिलहाल पुलिस के पास बड़ी संख्या में ठगी का शिकार हुए लोग पहुँचे है जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्यवाई में जुटी है ।

Updates

+