• trending-title
  • उत्तराखण्ड के जंगलों में लगी आग, पहाड़ी इलाकों में डरावने हालात
  • Monday, May 20, 2024

Madhya Pradesh के इस ऐतिहासिक शिव मंदिर पर विवाद ! गुर्जर और क्षत्रिय समाज ने ठोकी दावेदारी

by NewsDesk - 04 Aug 23 | 53

ग्वालियर : राजा मिहिर भोज की तरह अब भिंड के बौरेश्वर धाम मंदिर पर विवाद छिड़ गया है। यहाँ पुरातत्व विभाग द्वारा मंदिर पर लगाये बोर्ड में भदावर राजाओं को काटकर किसी असामाजिक तत्व ने गुर्जर लिखा दिया जिसको लेकर अब बवाल मचा हुआ।

जानकारी के मुताबिक़ भिंड के अटेर विधानसभा क्षेत्र में स्थित प्राचीन बौरेश्वर धाम मंदिर पुरातत्व विभाग के अधीन है। इस मंदिर का निर्माण भदावर शासकों द्वारा कराया गया था लेकिन मंगलवार रात को किसी असामाजिक तत्व ने इस बोर्ड पर भदावर प्रतिहार नाम को मिटा कर गुर्जर प्रतिहार लिख दिया। बुधवार को जब इस पर लोगों की नज़र गई तो राजपूत समाज ने इसका विरोध कर दिया।

इस कृत्य का विरोध करते हुए राजपूत और क्षत्रिय समाज ने एकत्र होकर करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष संतोष भदौरिया के नेतृत्व में बैठक बुलायी और पहले तो गुर्जर नाम को हटाया गया इसके बाद फूप पुलिस थाने तक रैली निकाल कर विरोध जताते हुए कार्रवाई की माँग को लेकर ज्ञापन भी सौंपा। वहीं मामला मिहिर भोज विवाद को स्थिति में ना पहुँचे इस दृष्टि से पुलिस प्रशासन अलर्ट हुआ और ख़ुद अटेर एसडीओपी भी मंदिर पहुँचे और स्थिति का जायज़ा लिया। मामले को लेकर करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष ने चेतावनी दी है की अगर इस तरह को हरकत करने वाले को पुलिस ने ढूँढ कर कार्रवाई नहीं तो आगे एक बड़ा आंदोलन किया जायेगा।

Updates

+