• trending-title
  • उत्तराखण्ड के जंगलों में लगी आग, पहाड़ी इलाकों में डरावने हालात
  • Monday, May 20, 2024

PM Modi 6 अगस्त को करेंगे Madhya Pradesh के 27 रेल्वे स्टेशनों का भूमि पूजन

by NewsDesk - 05 Aug 23 | 52

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव छह अगस्त को सुबह नौ बजे अमृत भारत योजना के अंतर्गत चुने गए देश के 506 स्टेशनों के उन्नयन कार्य का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। इनमें खजुराहो सहित मध्य प्रदेश के 27 रेलवे स्टेशन भी शामिल है।


भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा इस दौरान खजुराहो स्टेशन पर उपस्थित रहेंगे और वहीं से इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे। गौरतलब है कि अमृत भारत योजना के अंतर्गत देश के जिन 506 रेलवे स्टेशनों को शामिल किया गया है।रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की तरह ही खजुराहो रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाया जाएगा। शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया है।

उन्नयन के लिए खजुराहो रेलवे स्टेशन को सबसे ज्यादा बजट दिया गया है। खजुराहो रेलवे स्टेशन के लिए 260 करोड़ रुपये दिए गए हैं। इसके साथ ही खजुराहो संसदीय क्षेत्र में आने वाले कटनी जंक्शन को 30 करोड़, कटनी साउथ को 20 करोड़ एवं कटनी मुरवाड़ा के लिए 22 करोड रुपए का बजट दिया गया है।शर्मा ने कहा कि खजुराहो एवं क्षेत्र की अन्य स्टेशनों पर सुविधाओं के विकास से समूचे बुंदेलखंड क्षेत्र को लाभ मिलेगा तथा इस क्षेत्र में पर्यटन और व्यापार का विकास होगा।


Updates

+