• trending-title
  • कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड ही नहीं कोवैक्सीन के भी हैं साइड इफेक्ट
  • Friday, May 17, 2024

KGF- 2 में विलेन के रोल में संजय दत्त

by NewsDesk - 07 Aug 23 | 51

मुंबई । बालीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) अपने निगेटिव रोल्स से दर्शकों के दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। पिछली बार वह यश स्टारर केजीएफ 2 (KGF 2) में विलेन के रोल में देखे गए थे, लेकिन क्या आप संजय दत्त की उस फिल्म के बारे में जानते हैं, जिसने उन्हें एक सुपरस्टार बना दिया।


इस फिल्म के लिए न सिर्फ उन्हें खूब प्यार मिला बल्कि उनके करियर के लिए भी गेम चेंजर साबित हुई। खलनायक फिल्म ने संजय दत्त के करियर को नई दिशा दी थी, लेकिन ये बात और है कि इस फिल्म के लिए वह कभी भी सुभाष घई की पहली पसंद नहीं थे। संजय दत्त से पहले इस फिल्म के लिए सुभाष घई (Subhash Ghai) ने 2 और स्टार्स से संपर्क किया गया था। लेकिन, दोनों ने फिल्म करने से इनकार कर दिया। दोनों स्टार्स की ना के बाद संजय दत्त को बल्लू बनने का मौका मिला था। सुभाष घई इस फिल्म में आमिर खान को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन अभिनेता तब निगेटिव रोल करने के मूड में नहीं थे, ऐसे में उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया।

इसके बाद सुभाष घई ने नाना पाटेकर से इस फिल्म को लेकर संपर्क किया। उन दिनों नाना पाटेकर और जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) की बॉन्डिंग के खूब चर्चे थे। सुभाष घई ने खुद कहा था कि खलनायक के लिए नाना पाटेकर (Nana Patekar) को फाइनल कर दिया गया था और इस पर काम भी शुरू हो गया था। लेकिन, जैसे-जैसे फिल्म की कहानी आगे बढ़ने लगी मेकर्स को एहसास होने लगा की नाना पाटेकर खलनायक के लिए बेस्ट चॉइस नहीं हैं। इसके बाद खलनायक में बल्लू का रोल संजय दत्त को ऑफर किया गया।

Updates

+