• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

घर की इकलौती बेटी को एक झटके में मिले 65 भाई-बहन! DNA टेस्ट से हुआ खुलासा

by NewsDesk - 08 Aug 23 | 41

लॉस एंजेलस। एक अकेली लड़की के साथ डीएनए टेस्ट में कुछ ऐसा हुआ कि उसके कुल 65 भाई-बहन मिल गए। ब्रेना सपेर्को नाम की लड़की अमेरिका के मैरीलैंड की रहने वाली है और वो अपने माता-पिता की इकलौती संतान थीं और उन्हें कभी भी भाई-बहन का सुख ही नहीं मिल पाया। ऐसे में वो जानना चाहती थी कि उसे अगर अपना कोई रिश्तेदार होगा तो वो उनसे मिलना चाहेगी। इसके लिए उसने डीएनए टेस्ट का सहारा लिया। ब्रेना सपेर्को ने जब डीएनए टेस्ट किया, तो उन्हें सबसे पहले 13 भाई-बहनों के बारे में पता चला। बाद में उन्होंने फैमिली ग्रुप में दूसरे भी भाई-बहनों को भी जोड़ा और उन्हें आखिरकार पता चला कि उन्हें कुल 65 भाई-बहन हैं। दरअसल ब्रेना अपन माता-पिता की ऐसी संतान हैं, जिन्हें उन्होंन स्पर्म डोनर के ज़रिये पैदा किया है।



ऐसे में उनके बायलॉजिकल पिता की दूसरी भी संतानें हैं, जिनका पता उन्हें डीनए टेस्ट के ज़रिये चला। ये काफी अजीब था कि वो एक भाई या बहन ढूंढ रही थीं और उन्हें कुल 65 भाई-बहन दुनिया के अलग-अलग कोनों में मिल गए। ब्रेना ने अब इन सबका एक फैमिली ग्रुप बना लिया है, जहां सब मिलकर बातचीत करते हैं और मिलने की प्लानिंग करते हैं। वे जब अपने सौतेले भाई-बहनों से मिलीं तो उनके लिए ये काफी अजीब था क्योंकि उनकी शारीरिक बनावट काफी ज्यादा मिलती-जुलती थी। उनके चेहरे एक जैसे ही थे, जो अपने आपमें बेहद अनोखा था।


उसके कुछ भाई-बहन तो उसके ही शहर में रहते थे, जबकि कुछ कनाडा और दूसरे देशों में भी रहते हैं। आपस में भाई-बहनों की तो मुलाकात हो गई लेकिन प्राइवेसी पॉलिसी की वजह से उन्हें अपने बायलॉजिकल फादर का नाम नहीं पता चल सका। कहते हैं कि हमारी ज़िंदगी सरप्राइज़ेज़ से भरी हुई होती है। ज़िंदगी के अलग-अलग मोड़ पर हमें कुछ न कुछ नया और अनोखा अपने ही बारे में जानने को मिलता है। हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिनके सरप्राइज़ ऐसे होते हैं कि उन्हें पचा पाना मुश्किल हो जाए।

Updates

+