• trending-title
  • कुछ लड़ाइयां दुश्मन को हराने नहीं बल्कि अपने लोगों को मजबूत करने के लिए लड़ी जाती हैं : शाह
  • Friday, May 17, 2024

पिता बेटी की जलती हुई चिता पर कूदा, अस्पताल में भर्ती, भीलवाड़ा की दर्दनाक घटना

by NewsDesk - 09 Aug 23 | 29

भीलवाड़ा । भीलवाड़ा की रेप और हत्या की जघन्य घटना में अपनी बेटी खो चुके पिता सब्र सोमवार को टूट गया। सोमवार को मृतका का अंतिम संस्कार किया जा रहा था, इसी दौरान मृतका के पिता ने बेटी की जलती चिता पर कूदने की कोशिश की। जलती चिता पर कूदने की कोशिश में पिता घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजकीय महात्मा गांधी अस्पताल के निदेशक डॉ. अरुण गौड़ ने बताया कि उनकी हालत अब खतरे से बाहर है। उन्होंने कहा कि उनके पैरामीटर सामान्य थे। इस जघन्य मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।


क्या था मामला?

4 अगस्त को भीलवाड़ा के एक गांव में लड़की का आधा जला हुआ शरीर मिला था। अधजले शरीर हिस्से मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी। मामला खुलने पर पता चला कि यहां एक नाबालिग लड़की की कथित तौर पर हत्या कर दी गई और बाद में उसे भीलवाड़ा जिले के एक गांव में कोयला भट्ठी में जला दिया गया और स्थानीय लोगों ने दावा किया कि उसके साथ गैंगरेप भी किया गया था। 

ASI सस्पेंड

भीलवाड़ा गैंगरेप के बाद हत्या मामले में लापरवाही के लिए संबंधित थाने के एक एएसआई पर गाज गिरी है। भीलवाड़ा के कोटरा पुलिस स्टेशन के एएसआई को इस मामले में लापरवाही करने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में जिले के एसपी ने कहा कि यह जघन्य अपराध है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रयास किया जा रहा है कि आरोपियों को मौत की सजा दिलाई जाए।

मिली जानकारी के अनुसार नाबालिग लड़की उस समय लापता हो गई जब वह मवेशी चराने गई थी। आरोपियों ने कथित तौर पर उसके साथ गैंगरेप किया और उसी रात उसके शरीर को जला दिया। इस मामले में पुलिस ने बताया कि नाबालिग के शरीर के कुछ हिस्सों को कथित तौर पर भट्टी में जला दिया गया था, जबकि सभी सबूतों को नष्ट करने के लिए अन्य हिस्सों को पास के तालाब में फेंक दिया गया था। 

इसे दुर्लभतम मामला बताते हुए भीलवाड़ा के एसपी आदर्श सिधू ने कहा कि आरोपियों को मौत की सजा मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। एसपी ने कहा कि हम फास्ट-ट्रैक कोर्ट के माध्यम से सभी आरोपियों के लिए मौत की सजा सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे। यह दुर्लभतम अपराधों में से सबसे दुर्लभ अपराध है। उन्होंने कहा कि अपराध में दस आरोपी शामिल थे, जिनमें छह पुरुष और चार महिलाएं शामिल थीं।

Updates

+