• trending-title
  • भारतीय नागरिकता मिलने के बाद अक्षय कुमार ने पहली बार डाला वोट कहा 'मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो...
  • Monday, May 20, 2024

यह कैसा शाही परिवार? ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और पत्नी केट में खूब होते हैं लड़ाई-झगड़े, एक-दूसरे पर फेंकते हैं चीजें, हो गया खुलासा

by NewsDesk - 10 Aug 23 | 28

लंदन। आम प‎रिवारों में तो लड़ाई-झगड़े होते ही हैं, ले‎किन आपको बता दें ‎कि ‎ब्रिटेन के शाही परिवार में भी यह प्रचलन में है। यहां तक ‎कि ‎प्रिंस ‎वि‎लियम और केट के बीच बर्तन फेंकने तक की नौबत आती है। इस बात का लेखक टॉम क्विन ने दावा किया है कि लोगों की नजर में प्रिंस विलियम और केट मिडलटन एक आदर्श कपल लगते हैं, लेकिन असलियत यह है कि महल के दरवाजों के पीछे वे लड़ते-झगड़ते हैं। टॉम क्विन ने बताया कि यह लड़ाई मामूली नहीं होती, वे एक दूसरे पर सामान भी फेंकते हैं।


लेखक ने अपनी नई किताब ‘गिल्डेड यूथ: एन इंटिमेट हिस्ट्री’ में शाही जोड़ों की लड़ाई के बारे में लिखा है। लेखक ने बताया कि दुनिया के किसी भी अन्य विवाहित जोड़े की तरह, दोनों के बीच लड़ाई होती है। उनके स्वभाव के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि दोनों भले ही शांत दिखें, लेकिन विलियम बहुत गुस्सैल हैं। हालांकि केट बहुत शांत दिखती हैं। लेकिन यह हमेशा सच नहीं होता। प्रिंस विलियम टकराव से बचते हैं, लेकिन जल्दी ही वह क्रोधित भी हो जाते हैं। इसका एक उदाहरण हैरी की किताब में देखने को ‎मिलता है। हालां‎कि केट बहुत ही शांतचित हैं, ‎जिसके चलते टकराव नहीं बढ़ता।

Updates

+