• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

बिहार से खरीदी डिग्री, चीन में की नौकरी और अब नेपाल में हो गया गिरफ्तार, जानें कौन है यह सांसद

by NewsDesk - 13 Aug 23 | 58

काठमांडू। शैक्षणिक प्रमाणपत्रों में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में गुरुवार को एक नेपाली सांसद को गिरफ्तार किया गया। नेपाली कांग्रेस के सांसद सुनील कुमार शर्मा ने कथित तौर पर बिहार से उच्च माध्यमिक शैक्षणिक डिग्री खरीदी और इसका इस्तेमाल चीन में उच्च अध्ययन करने के लिए किया। मीडिया रिपोर्ट में पुलिस प्रवक्ता कुबेर कदायत के हवाले से बताया कि नेपाल पुलिस के केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीआईबी) की एक टीम ने नेपाल की सत्तारूढ़ पार्टी के प्रतिनिधि सभा के सदस्य सुनील शर्मा को काठमांडू से गिरफ्तार किया है।


सुनील शर्मा को नेपाली कांग्रेस में शेखर कोइराला गुट का करीबी माना जाता है और उनकी गिरफ्तारी ने सत्तारूढ़ गठबंधन में हलचल मचा दी है। कुछ मेडिकल कॉलेजों और निजी कॉलेजों के मालिक सुनील शर्मा की गिरफ्तारी उस समय में हुई है, जब उन्होंने पिछले महीने एक छापे में जब्त किए गए 100 किलोग्राम सोने की कथित तस्करी पर गृह मंत्री नारायण काजी श्रेष्ठ और वित्त मंत्री प्रकाश शरण महत का इस्तीफा मांगा था।

Updates

+