• trending-title
  • भारत देश शरिया कानून से नहीं... ‘यूसीसी’ से चलेगा : अमित शाह
  • Saturday, Apr 27, 2024

तेजस नेटवर्क को Tata Consultancy सर्विसेज से मिला बड़ा ऑर्डर

by NewsDesk - 18 Aug 23 | 86

मुंबई। टाटा समूह का हिस्सा तेजस नेटवर्क, जो वायरलेस नेटवर्किंग उत्पादों का डिजाइन और निर्माण करता हैं, को टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज से 4जी और 5जी उपकरण के लिए 7,492 करोड़ रुपए का खरीद ऑर्डर मिला है। दरअसल तेजस नेटवर्क इंटरनेट सर्विस को ऑप्टिल फाइबर से घर घर पहुंचाने और ऑफिस में स्पीड फास्ट करने का काम कंपनी करती है। तेजस कंपनी ने बताया कि कंपनी ने बीएसएनएल के अखिल भारतीय 4जी/5जी नेटवर्क के लिए अपने रेडियो एक्सेस नेटवर्क (आरएएन) उपकरण की आपूर्ति, सपोर्ट और मेंटिनेंस सर्विसेज के लिए टीसीएस के साथ एक मास्टर कॉन्ट्रैक्ट किया है।


टीसीएस से 7,492 करोड़ रुपए के खरीद ऑर्डर के हिस्से के रूप में, तेजस 100,000 साइटों के लिए उपकरणों की आपूर्ति करेगा। तेजस नेटवर्क के सीईओ और प्रबंध निदेशक आनंद अत्रेय ने कहा, ‘बेसबैंड और रेडियो उत्पादों का हमारा अत्याधुनिक पोर्टफोलियो बीएसएनएल को एक स्केलेबल और लागत प्रभावी नेटवर्क शुरू करने में सक्षम करेगा जो विश्व स्तरीय प्रदर्शन और गुणवत्ता मानकों को पूरा करता है। यह वायरलेस और वायरलाइन पेशकशों के एंड-टू-एंड सूट के साथ भारत की पहली वैश्विक स्तर की दूरसंचार और नेटवर्किंग उत्पाद कंपनी बनाने के हमारे मिशन को भी आगे बढ़ाता है।’

तेजस ने कहा कि इस सौदे को मार्च 2023 को समाप्त होने वाले वर्ष के लिए अपने शेयरधारकों से आवश्यक मंजूरी मिल गई है। तेजस नेटवर्क 75 से अधिक देशों में दूरसंचार सेवा प्रदाताओं, इंटरनेट सेवा प्रदाताओं, उपयोगिताओं, रक्षा और सरकारी संस्थाओं के लिए वायरलेस और वायरलेस नेटवर्किंग उत्पाद बनाती है। कारोबारी साल 2022-23 की अप्रैल-जून तिमाही के मुकाबले कारोबारी साल 2023-24 की अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का घाटा 26.3 करोड़ रुपए रहा है। एक साल पहले ये घाटा 11.5 करोड़ रुपए था। इस दौरान कंपनी की आमदनी भी गिरी है। ये 37 फीसदी गिरकर 188 करोड़ रुपए रही है। एक साल पहले ये 299 करोड़ रुपए थी।

Updates

+