• trending-title
  • लोकसभा चुनाव 2024 : पांचवा चरण का मतदान ; 8 राज्यों की 49 सीटों पर सुबह 9 बजे तक 10.28 प्रतिशत हुआ मतदान
  • Monday, May 20, 2024

Congress MLA के अश्लील वीडियो पर सियासी घमासान , एमएलए बोले ब्लैकमेलर्स को करेंगे बेनकाब

by NewsDesk - 26 Aug 23 | 72

ग्वालियर । डबरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक सुरेश राजे का एक अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है वायरल वीडियो मामले में कांग्रेस विधायक सुरेश राजे का बयान भी सामने आया है। उन्होंने इसे साजिश बताते हुए कहा कि ब्लैकमेल करने के लिए एडिट कर वीडियो तैयार किया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए अश्लील वीडियो के मामले की शिकायत को लेकर पुलिस के पास पहुंचे डबरा विधायक सुरेश राजे ने कहा कि यह मेरी राजनीतिक हत्या करने की साजिश है। 3 दिन से मुझे ब्लैकमेल किया जा रहा था। 50 लाख रुपए की मांग गई थी। ब्लैकमेल करने वाले लोग राजनीतिक लोगों के हाथों की कठपुतली है। मेरे पास ब्लैकमेल करने वाले लोगों के सभी सबूत मौजूद है। 


पहले पुलिस से शिकायत करूंगा फिर मीडिया के सामने ब्लैकमेलरों का चिट्टा खोलूंगा।आप को बता दें कि सुरेश राजे 2020 में तब चर्चा में आए थे, जब वो ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक व तत्कालीन मंत्री इमरती देवी को उप चुनाव में हरा दिया था। इमरती देवी सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आ गई थीं। इधर सुरेश राजे बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आ गए थे।

सियासत में भूचाल

जिले की डबरा विधानससभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक सुरेश राजे का एक आपत्तिजनक वीडियो बायरल होने के बाद प्रदेश की राजनीति में हड़कम्प मच गया है। इस मामले में सुरेश राजे ने कहाकि यह वीडियो एडिटेड है और बनाने वाले उन्हें काफी समय से राजनेतिक और आर्थिक रूप से ब्लैकमेलिंग करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कानूनी कार्यवाही करने की बात कही वहीं इस मामले को लेकर बीजेपी हमलावर हो गई है । उन्होंने कहाकि जो वीडियो है वह धर्मनाक है । इस मामले पर कमलनाथ को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए । 

वीडियो हुआ बायरल 

गुरुवार दोपहर अचानक एक वीडियो बायरल हुआ जिसको लेकर चर्चाएं चलती रहीं कि वीडियो में एक युवक के साथ आपत्तिजनक कृत्य करते दिख रहे शख्स डबरा से कांग्रेस विधायक सुरेश राजे हैं । चुनाव नजदीक है इसलिए वीडियो बायरल होते ही प्रदेश के सियासी गलियारों में हड़कम्प मच गया और हर जगह इसी की चर्चा सुनाई देने लगी। अचानक आये इस भूचाल से कॉंग्रेस सदमे में आ गयी। लेकिन बीजेपी हमलावर मुद्रा में नजर आई। 

बीजेपी बोली – कमलनाथ को अपना रुख साफ करना चाहिए

मौके का फायदा उठाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में हमलावर रुख अख्तियार कर लिया । बीजेपी के प्रदेश मंत्री लोकेंद्र पाराशर ने इस मामले में पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से शर्मनाक वीडियो के बाद अपना रुख स्पष्ट करने की मांग कर डाली । पाराशर ने कहा कि कोई विधायक और सांसद लाख़ों लोगों का प्रतिनिधित्व करता है । उनकी आशाओं और अपेक्षाओं का केंद्र होता है। उसका अनुसरण लोग करते हैं इसलिए यह जो वीडियो सामने आया है वह सामाजिक रूप से बहुत ही विद्रूप ,सामाजिक मान्यताओं को कलंकित और बहुत ही शर्मसार करने वाला है । पाराशर ने कहाकि अब इसमें कांग्रेस खासकर कमलनाथ की जो चुप्पी है वह आश्चर्य भरी है । उन्हें त्वरित गति से आगे आकर स्पष्ट करना चाहिए कि जिन विधायक का वह वीडियो आया है उनके विरुद्ध वे क्या कार्यवाही कर रहे हैं ? वे कांग्रेस के सम्माननीय नेता रहेंगे ,नही रहेंगे ? अगले चुनाव में उनकी क्या स्थिति बनेगी ? उन्हें ऐसी तमाम बातों को जनता के सामने प्रकट करना चाहिए । 

राजे बोले यह ब्लैकमेल की साजिश ,सबूत भी दूंगा

उधर विधायक सुरेश राजे ने भी इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए दावा किया कि यह वीडियो एडिटेड है और मुझे 50 लाख रुपये न देने पर बायरल करने की धमकी दी जा रही थी । इसके सबूत भी मेरे पास है जो पुलिस को सौंपूंगा। सुरेश राजे ने कहा कि सबको पता है कि ऐसे वीडियो की चर्चा पाँच छह माह से लोग बाज़ार में कर रहे थे। मेरे तमाम मित्रों ने भी आगाह किया लेकिन जब कर नही तो डर क्या ? इसलिए मैँ निश्चिंत था। मैंने अफवाह के आधार पर कोई कार्यवाही नहीं की । चर्चा के आधार पर शिकायत पर कानूनी कार्यवाही करना ठीक नही था। राजे ने कहाकि मुझे राजनीतिक के साथ आर्थिक ब्लैकमेलिंग की भी कोशिश की गई। मुझसे 50 की डिमांड की गई। मुझे डराया गया लेकिन मैं निडर था सो नही डरा। लेकिन आज जब मैँ क्षेत्र में भारखरी गाँव मे मीटिंग कर रहा तब पत्रकारों के जरिये मुझे पता चला तो मैं स्वयं ही मीडिया के सामने आ गया। उन्होंने कहाकि मेरे पास ब्लैक मेलिंग करने वालो के नंबर और अन्य जानकारियां है जिन्हें कानूनी कार्यवाही के बाद मीडिया के साथ भी शेयर करेंगे। उन्होंने बायरल वीडियो को पूरी तरह एडिटेड बताया । उन्होंने कहाकि कही भी उसमें सच्चाई नही है और जांच में दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

Updates

+