• trending-title
  • उत्तराखण्ड के जंगलों में लगी आग, पहाड़ी इलाकों में डरावने हालात
  • Monday, May 20, 2024

Asia Cup में भारत-पाक दोनो ही टीमों को जीत का दावेदार मानते हैं Ganguly

by NewsDesk - 26 Aug 23 | 59

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि एशिया कप में भाग ले ही भारत और पाकिस्तान की टीमें काफी अच्छी हैं। इसलिए वह किसी को भी जीत के लिए अपनी पसंदीदा टीम नहीं मानते। एशिया कप 2023 में भारत और पाक के बीच 2 सितंबर को कैंडी के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला होगा। इसी को लेकर गांगुली ने कहा, दोनो ही टीम अच्छा खेलती हैं, इसलिए उस दिन जो अच्छा खेलेगी जीत उसी को मिलेगी। इसलिए मैं किसी को भी अपना पसंदीदा नहीं मानता हूं।


इस मैच में भारतीय टीम में मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी से गेंदबाजी आक्रमक बेहतर होगा। साथ ही कहा कि टीम के पास तीन स्पिनर हैं जिसमें अक्षर पटेल बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इससे भारतीय टीम को लाभ मिलेगा। इससे पहले उन्होंंने कहा था कि इस मुकाबले को लेकर मीडिया मेंं हाइप रहती है पर अब दोनो ही टीमों के बीच पहले जैसी टक्कर नहीं रही। इसका कारण उन्होंने खेल के स्तर में आई गिरावट को बताया। वहीं इस मुकाबले को लेकर प्रशंसकों में जबरदस्त उत्साह है। इसमें भारतीय टीम को कुछ मामलों में लाभ मिल सकता है। टीम में एक साल से अधिक समय के बाद वापसी कर रहे बुमराह ने आयरलैंड दौरे पर अच्छा पदर्शन कर लय हासिल कर ली है। अब वह एशिया कप से विश्व कप के लिए अपनी फिटनेस दिखाएंगे।

उन्हें युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से सहायोग मिलेगा। गेंदबाजी ऑलराउंडर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल भी टीम के लिए लाभ दायक रहेंगे। इसके साथ ही ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा से सभी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। गौरतलब है कि एशिया कप में पाकिस्तान, भारत और नेपाल ग्रुप ए में हैं जबकि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका ग्रुप बी में। इस टूर्नामेंट में हाइब्रिड मॉडल अपनाया जाएगा जिसमें पाकिस्तान दो स्थानों पर चार मैचों की मेजबानी करेगा और श्रीलंका शेष खेलों की मेजबानी करेगा।

Updates

+