• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

US Open के Final में पहुंचे बोपन्ना, बना दिया ये खास वर्ल्ड रिकॉर्ड

by NewsDesk - 09 Sep 23 | 21

न्यूयॉर्क। भारत के अनुभवी खिलाड़ी रोहन बोपन्ना अमेरिकी ओपन ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंच गये हैं। 43 साल छह माह के बोपन्ना ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन के साथ अमेरिकी ओपन के पुरुष युगल के फाइनल में पहुंचे। इस प्रकार सबसे अधिक उम्र में ये उपलब्धि हासिल करने वाले वह पहले खिलाड़ी हैं। बोपन्ना और एबडेन की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने करीब डेढ़ तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में फ्रांस के पियरे-ह्यूजेस हर्बर्ट और निकोलस माहुत की जोड़ी को 7-6 (3), 6-2 से पराजित किया। इस प्रक्रिया में बोपन्ना ने अपने खेल से सभी को हैरान कर दिया।


बोपन्ना, ग्रैंड स्लैम जीतने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ 2017बी फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल का खिताब जीता था। तब उन्होंने कनाडा के डैनियल नेस्टर के रिकॉर्ड को हराया था, जिन्होंने 43 साल और 4 महीने की उम्र में फाइनम तक का सफल तय किया था। बोपन्ना इस समय युगल रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं। यह दूसरी बार है, जब बोपन्ना अमेरिकी ओपन में पुरुष युगल फाइनल में पहुंचे हैं। इससे पहले साल 2010 में वह ऐसाम-उल-हक कुरेशी के साथ फाइनल में पहुंचे थे। बोपन्ना ने अब तक अपने करियर में 24 खिताब जीते हैं। अब फाइनल में उनका मुकाबला एंडी राम और जो सैलिसबरी की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी और दूसरी वरीयता प्राप्त इवान डोडिग व ऑस्टिन क्राजिसेक की जोड़ी के बीच होने वाले सेमीफाइनल की विजेता जोड़ी से होगा।

Updates

+