• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

Gautam Gambhir ने Asia Cup के बीच Virat Kohli पर कही ये बात

by NewsDesk - 13 Sep 23 | 54

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है। गंभीर ने कहा है कि विराट की एशिया कप 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन रनों की पारी रोहित शर्मा के दौहरे शतकों से भी बड़ी है। गंभीर ने ये बातें भारत और पाक मैच के दौरान कहीं। गंभीर का मानना है कि विराट की कठिन हालातों के बीच खेली गयी पारी एकदिवसीय में रोहित द्वारा बनाए गए कई दोहरे शतकों से भी बेहतर रही। उनका कारण यह था कि 300 से अधिक रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली ने भारी दबाव के बीच ये पारी खेली थी। तब गंभीर का विकेट शुरुआत में गिरने से भी भारतीय टीम पर अतिरिक्त दबाव पड़ गया था।

गंभीर का मानना है कि जहां रोहित की पारी में व्यक्तिगत रूप से अधिक रन हैं। वहीं इसके बाद भी कोहली की पारी उनसे कहीं बेहतर कही जा सकती है। 2012 के एशिया कप में विराट ने पाक के खिलाफ शानदार पारी खेली थी। तब 330 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए विकेटों के पतन के बीच भी विराट एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने 148 गेंदों में 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 183 रन बनायी। इसी कारण भारतीय टीम ये मैच जीतने में सफल रही थी।

Updates

+