• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

AsiaCup: Sri Lanka ने Pakistan को रौंदा, अब फाइनल में भारत से होगा मुकाबला

by NewsDesk - 15 Sep 23 | 54

कोलंबो। श्रीलंका ने एशिया कप के सुपर फोर में पाकिस्तान को हराकर न केवल उसका एशिया कप जीतने का सपना तोड़ा है बल्कि इस मैच में कई रिकार्ड भी अपने नाम किये हैं। इस मैच में श्रीलंका की जीत में चर‍िथ असलंका ने अहम भूमिका निभाई। असलांका ने 47 गेंदों में ही नाबाद 49 रन बनाये। अंतिम दो गेंदों पर श्रीलंका को 6 रन और आख‍िरी ओवर में 8 रन चाहिए थे। ऐसे में में असलंका ने पूरी जिम्मेदारी के साथ खेला। उनके कारण ही श्रीलंकाई टीम रिकार्ड 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले कुसल मेंड‍िस ने 87 गेंदों पर 91 रनों की पारी खेलकर श्रीलंका को जीत के करीब पहुंचाया था जबकि सदीरा समरविक्रमा ने 48 रन बनाए। एश‍िया कप में दूसरी बार ऐसा हुआ है, जब लक्ष्य अंतिम गेंद पर हासिल किया गया हो।


इससे पहले 2018 एशिया कप फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने 3 विकेट से जीत की थी। अब 17 सितंबर को फाइनल में श्रीलंका और भारत का मुकाबला होगा। श्रीलंका को जीत के लिए आख‍िरी ओवर में आठ रन चाहिए थे। विकेट पर प्रमोद मदुसन और चर‍िथ असालंका थे! असालंका ने फिर आख‍िरी की दो गेंदों पर 4 रन और 2 रन बनाकर मैच अपने पाले में कर दिया। मैच की चौथी गेंद पर प्रमोद आउट हो गए थे। वहीं श्रीलंका को लक्ष्य भी डकवर्थ लुईस नियम के तहत 42 ओवर्स में 252 रनों का म‍िला था। श्रीलंका ने पारी की आखिरी बॉल पर 8 विकेट गंवाकर मैच जीता। श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस 87 गेंदों पर सबसे ज्यादा 91 रन बनाए. चरिथ असलांका 49 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका ने एशिया कप में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे अधिक 265 रनों का पीछा 2014 में किया था। पाक के खिलाफ उसने 2014 में भी 261 रनों का लक्ष्य हासिल किया था।

Updates

+