• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

Jos Buttler वर्ल्ड कप टीम से बाहर, खेल प्रंशसकों को हो रही हैरानी

by NewsDesk - 25 Sep 23 | 64

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने वाली है। 2-3 टीमों को छोड़कर लगभग सभी टीमों ने अपने एकादश का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड की टीम ने कुछ दिन पहले ही अपनी टीम की घोषणा की थी। लेकिन लिस्ट में इंग्लैंड के लिए वनडे में 12 शतक जड़ने वाले धाकड़ ओपनर खिलाड़ी का नाम नहीं था। जोस बटलर ने कहा, यह मेरी जिम्मेवारी है कि मैं यह न्यूज आपको दूं। वह (जेसन रॉय) मेरा बहुत अच्छा साथी है। ये कॉल मेरे लिए काफी टफ था। जेसन हमारी टीम में टॉप आर्डर में बैटिंग करता है। बटलर ने कहा, हमें कई बार अपने बेहतरीन खिलाड़ियों को स्क्व़ॉड से बाहर करना पड़ता है। ये खेल का गंदा स्वभाव है।


15 खिलाड़ियों के अलावा कई सारे खिलाड़ी हैं, जो टीम में जगह डिजर्व करते थे लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला। जब आपके पास कई सारे अच्छे खिलाड़ी होते हैं, तब आपको सेलेक्शन कमिटी के साथ मिलकर चयन करना थोड़ा मुश्किल होता है। बता दें कि जेसन रॉय इंग्लैंड के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। वह अपनी टीम के लिए अब तक वनडे में 12 शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने अब तक 116 मैचों में कुल 4271 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 40 के आस पास का रहा है। साल 2019 के वर्ल्ड कप में उन्होंने 8 मैचों में 400 से भी ज्यादा रन बनाए थे। इसके बावजूद उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलना थोड़ा आश्चर्यजनक हैं। विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), हैरी ब्रूक, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स शामिल है।

Updates

+