• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

‘MS Dohni ने अकेले नहीं, बल्कि भारत ने World Cup जीता था’- गौतम गंभीर के साथ सुर मिला रहे हैं ABD

by NewsDesk - 29 Sep 23 | 85

जोहांसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने कहा है कि भारत ने साल 2011 में जो विश्वकप जीता था वह भारतीय टीम की जीत थी। इसलिए इसका श्रेय उस समय के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को ही देना और उन्हें विजेता बताना ठीक नहीं है। डिविलियर्स के अनुसार क्रिकेट एक टीम गेम है। इसलिए जीत में सभी खिलाड़ियों का योगदान रहता है। साथ ही कहा कि किसी एक से टीम को जीत नहीं मिल सकती है। अपने इस बयान से इस स्टार क्रिकेटर ने सभी का ध्यान व्यक्तिगत उपलब्धियों से हटाने का प्रयास किया है।


उनका मानना है कि सभी को जीत के लिए सामूहिक प्रयास के महत्व को समझना चाहिये। इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा, क्रिकेट एक टीम गेम है, इसमें कोई खिलाड़ी विश्व कप नहीं जीतता। मैं ऐसा अक्सर सोशल प्लेटफॉर्म पर देखता हूं। धोनी ने विश्वप कप नहीं जीता, भारत ने विश्व कप जीता ये बात याद रखें। यह याद रखें। साथ ही कहा कि केवल बेन स्टोक्स ने साल 2019 में लॉर्ड्स में ट्रॉफी नहीं उठाई , यह टीम इंग्लैंड की जीत थी। इसलिए इसे स्टोक्स की जीत बताना सही नहीं है। इस पूर्व क्रिकेटर ने आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के अपने साथी रहे युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की भी तारीफ की है। सिराज के उल्लेखनीय प्रदर्शन ने एशिया कप 2023 फाइनल में अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, वह हमेशा वापस आता रहता है। वह हमेशा आपके सामने रहता है और मैंने पहले भी ये बात कही है।

Updates

+