• trending-title
  • भारतीय मजूदर की मौत पर......इटली की पीएम हुईं भावुक, खाई कसम
  • Tuesday, Jul 02, 2024

भारत को विश्व विजेता बनाने के बाद उत्साहित नजर आये रोहित-विराट ,दोनो खिलाड़ियों ने कहा-ये उनका आखिरी टी20 विश्व कप है, फैंस हुए भावुक

by NewsDesk - 30 Jun 24 | 63

नई दिल्ली । टीम इंडिया ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की। वहीं इस मौके पर भारतीय क्रिकेट के दो महान खिलाड़ियों विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

पूरे टूर्नामेंट में संघर्ष करने वाले विराट कोहली ने फाइनल में मैच शानपदार पारी खेली जिसकी बदौलत टीम इंडिया को जीत हासिल हुई। दूसरी ओर, रणनीति के मास्टर रोहित शर्मा की रणनीति के दौलत भारत विश्व विजेता बन गया। विराट और रोहित मैदान पर एक-दूसरे के गले लगे और भावुक हो गए। उनकी आंखों में आंसू भर आए। वह दोनों रो रहे थे। दोनों ने कहा यह उनका टी20 का आखिरी विश्व कप है। वे जानते थे कि अब नीली जर्सी में इस फॉर्मेट में नहीं दिखेंगे। अपने खेल को टॉप पर छोड़ने वाले इन दोनों खिलाड़यों ने अपने फैंस को भी रुला दिया।

भारत ने आईसीसी ट्रॉफी के लिए 11 साल के इंतजार को खत्म करने के कुछ समय बाद ही कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की, जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने भी कुछ ही देर बाद ऐसा ही कहा। रोहित, विराट और भारतीय टीम ने मिलकर जो कुछ किया, उसे देखते हुए बारबाडोस में कोई भी ऐसा नहीं था, जो भावुक नहीं था।

 

यहां तक कि रोते हुए रोहित ने भी कोहली को गले लगाया। टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बाद कोहली ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन चैंपियनशिप मैच के लिए बचाकर रखा। पावरप्ले में टीम के तीन विकेट गिरने के बाद विराट ने भारत की पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने पहले ओवर में तीन चौके लगाकर पारी की शुरुआत की और अंतिम ओवरों में गति पकड़ने से पहले 49 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। 59 गेंदों में 76 रन बनाकर विराट ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता और भारत को 176/7 का मजबूत स्कोर बनाने में मदद की। मैच के बाद कोहली ने टी20 प्रारूप से संन्यास की घोषणा की, रोहित ने कोहली की पारी को महत्वपूर्ण बताया और पिछले कुछ सालों में टीम के लिए उनके प्रयासों की तारीफ भी की।

Updates

+