• trending-title
  • Lok Sabha Election : सुबह 11 बजे तक 30.21 प्रतिशत मतदान ; नौ संसदीय क्षेत्रों के सभी मतदान केन्द्रों में शांतिपूर्ण मतदान जारी
  • Tuesday, May 07, 2024

अभिनेत्री तमन्ना भाटिया की बढ़ी मुसीबत, महाराष्ट्र साइबर सेल ने भेजा समन

by NewsDesk - 25 Apr 24 | 63

- 29 अप्रैल को पूछताछ के लिए पेश होने का आदेश

- अभिनेता संजय दत्त को भी बुलाया पूछताछ के लिए

मुंबई । टॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हाल ही में महाराष्ट्र साइबर सेल ने तमन्ना भाटिया को समन भेजा है। तमन्ना ने 2023 में फेयरप्ले ऐप पर एक आईपीएल मैच को लाइव स्ट्रीम किया था। इससे वायाकॉम कंपनी को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ था. इस मामले में अभिनेत्री को 29 अप्रैल को पूछताछ के लिए पेश होने का आदेश दिया गया है. इस बीच, बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को भी इस मामले में मंगलवार को महाराष्ट्र साइबर सेल ने पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन अभिनेता संजय दत्त मंगलवार को पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हुए. हालांकि संजय दत्त ने जांच के लिए और वक्त मांगा है. संजय दत्त द्वारा साइबर सेल को दी गई जानकारी के मुताबिक, वह 23 अप्रैल को पूछताछ में शामिल नहीं हो सके क्योंकि वह किसी निर्धारित काम के कारण मुंबई से बाहर थे। बताया गया है कि वायाकॉम की शिकायत पर महाराष्ट्र साइबर सेल ने फेयरप्ले ऐप के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। मामले की जांच के लिए तमन्ना से पूछताछ के लिए समन भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक, तमन्ना भाटिया ने फेयरप्ले का प्रमोशन किया था, इसलिए उन्हें जांच के लिए गवाह के तौर पर बुलाया गया है. साइबर पुलिस तमन्ना से ये समझना चाहती है कि विज्ञापन देने के लिए उनसे किसने संपर्क किया था?, उन्हें ये विज्ञापन कैसे मिला?, एक्ट्रेस को इस विज्ञापन के लिए कितने पैसे मिले थे? इसके लिए एक्ट्रेस को महाराष्ट्र साइबर सेल ने पूछताछ के लिए बुलाया है.

- क्या है मामला

वायाकॉम द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, फेयरप्ले ऐप ने टाटा आईपीएल 2023 की अनधिकृत स्क्रीनिंग की थी। इससे वायाकॉम को 100 करोड़ रुपये का घाटा हुआ. साथ ही इस मामले में महाराष्ट्र साइबर सेल ने रैपर बादशाह का भी बयान दर्ज किया है. पुलिस जांच में यह भी पता चला है कि फेयरप्ले कंपनी ने कलाकारों को अलग-अलग बैंक खातों से भुगतान किया था. संजय दत्त को कुराकाओ स्थित कंपनी प्ले वेंचर्स नामक कंपनी के खाते से पैसे मिले। बादशाह को दुबई स्थित कंपनी लाइकोस ग्रुप एफजेडएफ कंपनी के खाते से पैसे मिले, जबकि जैकलीन फर्नांडिस को दुबई स्थित ट्रिम जनरल ट्रेडिंग एलएलसी नामक कंपनी के खाते से पैसे मिले। महाराष्ट्र साइबर की एफआईआर में फेयरप्ले के अलावा ऐप पिकासो को भी आरोपी बनाया गया है। जब ऐप की जांच की गई तो पता चला कि इसे गुगल ॲडसेन्स से मिलने वाला पैसा पाकिस्तान जा रहा है। गूगल से मिली जानकारी के मुताबिक, पिकाशो ऐप पर यूजर्स नई रिलीज हुई फिल्मों और वेबसीरीज को एक्सेस कर सकते हैं। फिलहाल पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है।

Updates

+