• trending-title
  • शिप्रा में गंदगी मिलने की आरोपों के चलते CM मोहन यादव ने किया स्नान
  • Thursday, May 02, 2024

सिंधिया स्कूल दुर्ग पर 28 मार्च से 1 अप्रैल तक हो रहा है क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

by NewsDesk - 01 Apr 24 | 72

19वीं महाराज माधवराव सिंधिया स्मृति अंतर विद्यालयीय क्रिकेट टूर्नामेंट ...

ग्वालियर। 19वीं महाराज माधवराव सिंधिया स्मृति अंतर विद्यालयीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है जिसमें दिन का पहला मैच मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल राय और बिशप कॉटन स्कूल, शिमला के बीच खेला गया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बिशप कॉटन स्कूल 19.5 ओवर में 95 रन के स्कोर पर आउट हो गई। मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल की ओर से पंशुल ने तीन और नितिन ने दो विकेट झटके ,इसके जवाब में मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल ने9.01 ओवर में दो विकेट खोकर 97 रन बना लिए। मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल की ओर से सिद्धार्थ ने 46 रनों की और संदीप ने 29 रनों की पारी खेलीऔर इस प्रकार मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल 8 विकेट से जीत गया।

 

दिन का दूसरा मैच जेनेसिस ग्लोबल स्कूल नोएडा और यादवेंद्र पब्लिक स्कूल पटियाला के बीच खेला गया।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यादवेंद्र पब्लिक स्कूल पटियाला की टीम ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 134 रन बनाए।जिसमेंरेहान ने 72 रनों की शानदार पारी खेली,जेनेसिस ग्लोबल स्कूल के ओर से निर्माण ने तीन विकेट और ओम ने दो विकेट झटके।इसके जवाब में जेनेसिस ग्लोबल स्कूल ने 19.01 ओवर में 8 विकेट पर 137 रन बनाकर यह मैच दो विकेट से जीत लिया।

 

आज दो सेमीफाइनल मैच भी खेले गए। पहला सेमीफाइनल मैच सिंधिया स्कूल और डेली कॉलेज, इंदौर के बीच खेला गया। डेली कॉलेज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.1 ओवर में 62 रन पर अपने सभी विकेट खो दिए।सिंधिया स्कूल की ओर से ऋषित शर्मा ने चार विकेट और भावेश ने तीन विकेट झटके।जिसके जवाब में सिंधिया स्कूल की टीम ने 7.1 ओवर में 65 रन बनाकर यह मुकाबला 10 विकेट से जीत लिया।सिंधिया स्कूल की ओर से आर्य ने 20 गेंदों पर 40 रनों कीआतिशी पारी खेली तथा श्रेष्ठ ने 23 गेंदों पर 23 रन बनाए। 

 

आज का दूसरा सेमीफाइनल मैचमोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल, राइ और जेनेसिस ग्लोबल स्कूल, नोएडा के बीच खेला गया।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जेनेसिस ग्लोबल स्कूल 16.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 92 रन पर ही सिमट गई। जेनेसिस ग्लोबल स्कूल की ओर से राजवीर ने 44 रनों की पारी खेली। मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल के जसमीत ने तीन विकेट और सार्थक ने दो विकेट झटके। इसके जवाब में मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल ने 15.3 ओवरों में तीन विकेट पर 93 रन बनाकर यह मैच 7 विकेट से जीत लिया। मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल की ओर से नितिन ने 36 और सिद्धार्थ ने 28 रनों का योगदान दिया।

Updates

+