• trending-title
  • Lok Sabha Election : सुबह 11 बजे तक 30.21 प्रतिशत मतदान ; नौ संसदीय क्षेत्रों के सभी मतदान केन्द्रों में शांतिपूर्ण मतदान जारी
  • Tuesday, May 07, 2024

लव-मैरिज में दीवार बन रही बड़ी बहन को छोटी बहन ने जहर देकर मार डाला

by NewsDesk - 28 Jan 24 | 603

प्रेमी की भुमिका भी सदिंग्ध, मॉ की शिकायत पर छोटी बहन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

 

भोपाल : शहर के अरेरा हिल्स थाना इलाके में स्थित ग्वाल मोहल्ला में करीब तीन महीने पहले विवाहिता की जहरीला पदार्थ खाने से हुई मौत के मामले में पुलिस ने जॉच के बाद मृतका महिला की छोटी बहन के खिलाफ हत्या का मामला कायम किया है। यह मामला मृतका की मां सहित अन्य परिवार वालो के बयान और पीएम रिपोर्ट के आधार पर दर्ज किया गया है। परिजनो के शक का कारण यह है कि मृतका की छोटी बहन एक युवक से प्रैम-विवाह करना चाहती थी, लेकिन मृतका इसका विरोध करती थी। बहन की मौत के थोड़े दिनो बाद ही आरोपिया छोटी बहन ने अपने प्रैमी से कोर्ट मैरिज कर ली और घर से चली गई। इस पर परिवार वालो ने आंशका जताई थी की छोटी बहन ने ही बड़ी बहन के खाने मे जहरीला पदार्थ मिलाया होगा। वहीं इस मामले में पुलिस को छोटी बहन के प्रैमी की भुमिका की सदिंग्ध लग रही है, और पुलिस उस बिंदु पर भी जॉच कर रही है पूरे मामले में थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्वाल मोहल्ला, अरेरा हिल्स में रहने वाली गायत्री यादव (25) की शादी करीब पॉच साल पहले नजीराबाद निवासी धर्मेंद्र यादव से हुई थी। गायत्री घरेलू महिला थी, वही उसका पति निजी काम करता है। नवबंर 2023 में गायत्री अपने मायके ग्वाल मोहल्ला में मेहमानी के लिये आई हुई थी। वह थायराइड बीमारी से पीड़ीत थी, जिसके कारण उसे समय से दवा खानी पड़ती थी। 24 नवंबर 2023 की रात खाना खाने के बाद उसने दवा खाई थी। थोड़ी देर बाद अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे उल्टियां होने लगी। परिवार वाले उसे तुरंत ही इलाज के लिये जेपी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसकी नाजूक हालत देख डाक्टरो ने उसे हमीदिया अस्पताल रैफर कर दिया था। पुलिस ने मरने से पहले उसके बयान दर्ज किए थे, अपने बयानो में उसने बताया था, कि उसकी छोटी बहन से उसकी अनबन होती थी। बाद में हमीदिया में इलाज के दौरान विवाहिता की 26 नवबंर को मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम कराया जिसकी रिर्पोट में संदिग्ध जहर आने की पुष्ठि हुई। मामला नवविवाहिता से जुड़ा होने के कारण इसकी जांच एसीपी हबीबगंज को सौंपी गई थी।

* जॉच में सामने आई छोटी बहन की कहानी

मर्ग जॉच के दौरान मृतका महिला के परिजनो ने अपने बयानो में पुलिस को गायत्री की छोटी बहन बुलबुल सेन पर जहर देने का सदेंह जताया जिसके बाद प्रकरण में नया खुलासा हुआ। परिजनो ने अपने बयान में बताया की गायत्री की छोटी बहन बुलबुल सेन का घर के सामने रहने वाले एक युवक से प्रैम-प्रसंग चल रहा था। इसकी भनक लगने पर परिजनो ने इसका विरोध करते हुए उसे युवक से दूर रहने की हिदायत दी थे। बुलबुल उस युवक से शादी करना चाहती थी। इसकी जानकारी लगने पर बड़ी बहन गायत्री ने भी उस लड़के से उसकी शादी करने का जमकर विरोध कर इससे इंकार करते हुए छोटी बहन को उससे दूर रहने के लिये समझाया भी था। लेकिन इसके बाद भी बुलबुल किसी की भी बात को मानने के लिए तैयार नहीं थी, और उसी युवक से शादी करने के लिये परिजनो पर दबाव बना रही थी। गायत्री के विरोध पर बुलबुल का उससे लगातार विवाद होने लगा था। बताया गया है, कि घटना के पहले भी गायत्री और बुलबुल का इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। परिजनो ने अपने बयानो में बुलबुल पर गायत्री के विरोध करने के कारण उसके खाने में जहर देने की आशंका जताई। परिवार वालो का शक इसलिये भी गहरा गया कि बड़ी बहन गायत्री की मौत के कुछ दिन बाद ही बुलबुल ने उसी युवक से कोर्ट मैरिज कर ली और घर से चली गई। पीएम रिपोर्ट के बाद करीब पौने दो महीने चली जांच और मृतका की मॉ सहित अन्य परिजनों के बयानो के आधार पर पुलिस ने छोटी बहन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। हत्या के मामले में पुलिस को आरोपी बहन के प्रैमी की भुमिका भी सदिंग्ध नजर आ रही है, आशंका है कि प्रैमी को आरोपी बहन के इस खौफनाक कदम की जानकारी अवश्य रही होगी, जॉच टीम इस ऐंगल पर भ्ज्ञी छानबीनक रही है। अधिकारिया का कहना है कि फिलहाल पुलिस बिसरा परीक्षण की रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रही है।

Updates

+