• trending-title
  • पीएम का खुलासा: अपने दूत को इजरायल भेजकर रमजान में गाजा पर रुकवाई थी बमबारी
  • Friday, May 17, 2024

गोपालकों से दूध खरीदने पर बोनस देगी सरकार :CM मोहन यादव

by NewsDesk - 02 Apr 24 | 62

सिवनी।  मुख्यमंत्री डा मोहन यादव ने रविवार को अदिवासी अंचल उमरिया, मंडला व सिवनी में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार गोपालकों से दूध खरीदने पर बोनस देगी। सिवनी के घंसौर में मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि जैसे गेहूं उपार्जन में किसानों को बोनस दिया जाता है उसी तरह गो-पालकों से दूध खरीदने पर बोनस दिया जाएगा। गो पालकों से दूध खरीदी सहकारी समितियों के माध्यम से की जानी है। इस दौरान मंडला से भाजपा प्रत्याशी केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी उपस्थित थे।

 

मंडला के बिछिया विधानसभा क्षेत्र के ग्राम घुटास में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस को आदिवासी से छल करने वाली पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वोट लेकर आदिवासियों को उनके अधिकार से वंचित करने वाली पार्टी है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक आदिवासी बहन को राष्ट्रपति बनाकर सिद्ध कर दिया है कि हमारी सरकार ने जनजातीय समाज के कल्याण और सम्मान के लिए काम किए हैं। 

 

उमरिया में मुख्यमंत्री ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार नकुल नाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि विधायक कमलेश शाह गोंड समाज के राज परिवार से ताल्लुक रखते हैं। जब तक वह कांग्रेस पार्टी में रहे हैं तब वह उनके लिए अच्छे थे लेकिन आज जब वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं तब वह बुरे हो गए हैं। आदिवासी नेता शाह को गाली देकर आदिवासी समाज का अपमान किया गया है। सीएम ने डिंडौरी में रोड शो भी किया। इस दौरान चुनाव के बाद डिंडौरी में आयुर्वेदिक कालेज खोलने की बात कही। कार्यक्रम के दौरान तमाम लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

 

Updates

+