• trending-title
  • भारत देश शरिया कानून से नहीं... ‘यूसीसी’ से चलेगा : अमित शाह
  • Saturday, Apr 27, 2024

ग्वालियर : निजी प्रैक्टिस कर रहे सरकारी डॉक्टरों के क्लीनिकों पर मारा छापा

by NewsDesk - 29 Mar 24 | 62

चिकित्सकों को लेकर मेडिकल स्टोर संचालकों से की गई पूछताछ...

 

ग्वालियर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय की टीम ने जिला अस्पातल के आसपास निजी प्रैक्टिस कर रहे सरकारी डॉक्टरों के क्लीनिकों पर छापा मारा। इस दौरान क्लीनिक पर डॉक्टर तो नहीं मिले लेकिन टीम को उनके बोर्ड लगे मिले साथ ही मेडिकल स्टोर पर बैठने वाले चिकित्सकों को लेकर मेडिकल स्टोर संचालकों से पूछताछ की गई। दो सदस्यीय दल ने करीब 15 क्लीनिक चेक किए।

स्रकारी डॉक्टरों के अनाधिकृत निजी प्रैक्टिस करने के खुलासे के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके राजौरिया ने स्वास्थ्य विभाग का दल गठित कर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। जिला क्षय अधिकारी डॉ. विजय पाठक के नेतृत्व में टीम जिला अस्पताल मुरार के आसपास निजी प्रैक्टिस करने वाले सरकारी डॉक्टरों के क्लीनिकों पर पहुंची। कई चिकित्सकों के बोर्ड पहले ही हटे मिले। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजौरियां ने कहा कि नियम विरुद्ध प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सकों को चिह्नित कर नोटिस दिए जाएंगे। बताया जाता है कि जेएएच के चिकित्सकों के क्लीनिकों की भी जांच की जाएगी।

 

जांच टीम को सरकारी डॉक्टरों के क्लीनिकों पर जांच के लिए भेजा गया था। 11 से दोपहर दो बजे तक कोई डॉक्टर क्लीनिक पर बैठा नहीं मिला। जांच में यह भी देखा गया कि मेडिकल स्टोर पर कितने चिकित्सकों के क्लीनिक है और कितने डॉक्टरों ने क्लीनिक का पंजीयन कराया है 

 

Updates

+