• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

इंदौर में फर्नीचर और टोय कलस्टर बनाए जाने को लेकर सहमति

by NewsDesk - 03 Sep 21 | 173

रिपोर्ट:  सचिन बहरानी
इंदौर. प्रदेश में निवेश लाने के साथ लघू और सुक्ष्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए अलग अलग कलस्टर बनाए जा रहे है। शुक्रवार को इंदौर में अलग अलग कलस्टर बनाए जाने को लेकर मैराथन कार्यशाला शुरु हुई है। कार्यशाला में उद्योग विभाग के अधिकारियों और मंत्री  के साथ उद्यमियों की चर्चा होगी। इंदौर में फर्नीचर और टोय कलस्टर बनाए जाने को लेकर समहति बन चुकी है। जिस पर जल्द ही कैबिनेट की भी मौहर लग जाएगी।
कार्यशाला में विभाग के मंत्री औम प्रकाश सकलेचा भी शामिल हुए है। उन्होंने भी उद्यमियों से उनकी परेशानी और जाना और सरकार की भविष्य की योजनाओं के बारे में भी बताया। हालाकि,उद्यमियों के सामने सबसे बड़ी दिक्कत बिजली के बढ़ते हुए दाम को लेकर है। जिसका निकारकरण करने की बात कहीं गई है। इस मौके पर मंत्री सकलेचा ने कहा कि प्रदेश में एमएसएमई की अपार संभावना है। उसी के तहत सरकार अपनी पॉलिसी बना रही है। कलस्टर के लिए पर्याप्त जमीन है। और जो उद्यमियों की दिक्कतें है। उसे भी दूर किया जा रहा है।

Updates

+