• trending-title
  • उत्तराखण्ड के जंगलों में लगी आग, पहाड़ी इलाकों में डरावने हालात
  • Monday, May 20, 2024

2 करोड़ के स्वर्ण आभूषण से सजे खजराना गणेश, 51 हजार मोदकों का लगाया गया भोग...

by NewsDesk - 10 Sep 21 | 275


रिपोर्ट.... सचिन बहरानी
विश्व प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में गणेश चतुर्थी के दिन श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखा गया। खजराना गणेश मंदिर पर इस वर्ष भगवान गणेश की महाआरती करने के साथ ही मंदिर प्रबंध समिति ने भगवान के चरणों मे ध्वज रखकर उसे फहराया। इस दौरान बप्पा को 4 किलो स्वर्ण आभूषण जिनकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है उनसे सजाया गया वही भगवान को 51 हजार मोदकों का भोग लगाया गया। इस मौके पर कलेक्टर मनीष सिंह, प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन सहित गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।
इस अवसर पर सपरिवार  गणेश मंदिर पहुंचे कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि प्रथम पूज्य भगवान गणेश से उन्होंने प्रार्थना की है समूचे जिले सहित सम्पूर्ण ब्रह्माण्ड में सुख शांति का माहौल रहे। वही उन्होंने बताया कि इस वर्ष भी कोविड को ध्यान में रखते हुए कुछ पाबंदियां लगाई गई है जिनका पालन शहरवासियों को करना जरूरी है वही प्रशासन की कोशिश है कि जल्द वैक्सीन की दूसरी डोज का काम प्रारंभ कर उसे अंजाम तक पहुंचाया। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि आज से इंदौर में भगवान गणेश का विशेष संग्रहालय भी शुरू किया जा रहा है जिसमे भगवान गणेश की अनेक प्रकार की प्रतिमाएं प्रदर्शन के तौर पर रखी जा रही है। 
वही प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि आज के दिन उन्होंने बप्पा से प्रदेश में सुख समृद्धि बनी रहे इस बात की कामना की है। हालांकि सांवेर में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस बची कहा है। इसके अलावा बड़नगर विधायक को उन्होंने महामूर्ख बताया। इधर, प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा इंदौर के खजराना गणेश मंदिर से उनका बचपन से ही जुड़ाव रहा है। वही उन्होंने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस की जीत होगी और ये भी माना कि आगामी चुनाव का प्रदेश की जनता को इंतजार है। जनता ने 15 महीने की कमलनाथ सरकार को सराहा था और अब जनता चाहती है प्रदेश में फिर से कमलनाथ सरकार काबिज हो। कुल मिलाकर गणेश चतुर्थी के पहले दिन इंदौर के उत्सवी माहौल का आगाज हो चुका है और आगामी 10 दिनों तक शहर में ये ही माहौल जारी रहेगा।

Updates

+