• trending-title
  • भारत देश शरिया कानून से नहीं... ‘यूसीसी’ से चलेगा : अमित शाह
  • Saturday, Apr 27, 2024

केजरीवाल को गिरफ्तारी-रिमांड से दिल्ली हाईकोर्ट से राहत नहीं...

by NewsDesk - 28 Mar 24 | 70

कोर्ट ने ईडी से 2 अप्रैल तक जवाब मांगा; आज सीएम पद से हटाने की अर्जी पर सुनवाई, दिल्ली के सीएम की पत्नी सुनीता बोलीं- छापे में न पैसा मिला, न सबूत

आज कोर्ट में खुलासा करेंगे केजरीवाल

नई दिल्ली । शराब नीति केस में बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी और रिमांड से दिल्ली हाईकोर्ट ने राहत नहीं दी। जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की कोर्ट ने श्वष्ठ को नोटिस जारी कर 2 अप्रैल तक जवाब मांगा है। इस मामले में अब 3 अप्रैल को सुनवाई होगी। उधर, 28 मार्च को केजरीवाल की रिमांड अवधि खत्म हो रही है। इस मामले में गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी। इसके अलावा केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली एक जनहित याचिका पर भी गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट के एसीजे मनमोहन की डिवीजनल बेंच में सुनवाई होगी। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा कि मुख्यमंत्री को आपकी चिंता है। उन्होंने शराब घोटाले पर कहा कि गुरूवार को अरविंद केजरीवाल कोर्ट में खुलासा करेंगे। सुनीता केजरीवाल ने आगे कहा कि अरविंद जी ने मुझे एक बात और कही, इस शो कॉल्ड शराब घोटाले में दो साल में कई जगह रेड मारी। लेकिन एक भी पैसा नहीं मिला। सिसौदिया जी के यहां, संजय जी के यहां रेड मारी, हमारे यहां रेड मारी लेकिन उन्हें एक भी पैसा नहीं है। मेरा शरीर जेल में है लेकिन मेरी आत्मा आप लोगों के बीच है। आप लोग आंखे बंद कीजिए और महसूस कीजिए।

केजरीवाल ने 23 मार्च को अपनी गिरफ्तारी और राउज एवेन्यू कोर्ट के रिमांड के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए फौरन सुनवाई की मांग की थी। बुधवार को जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की कोर्ट में केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी और ईडी की ओर से एएसजे एसवी राजू ने करीब डेढ़ घंटे अपनी दलीले रखीं। एएसजे राजू ने कहा कि हम डिटेल में जवाब फाइल करना चाहते हैं। मुख्य केस में हमें 3 हफ्ते दिए गए थे। इस मामले में भी हमें अपना जवाब दाखिल करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए। केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह देर करने के हथकंडे हैं। हम हाईकोर्ट से अपील करते हैं कि इस पर अभी फैसला किया जाए। आप इसे स्वीकार करें या फिर मना कर दें।

शराब घोटाला केस में ईडी खाली हाथ

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि तथाकथित शराब घोटाले की जांच में ईडी ने 250 से ज्यादा रेड मार ली है। वो इस शराब घोटाले का पैसा ढूंढ रहे है, लेकिन उन्हें किसी भी रेड में अब तक एक पैसा नहीं मिला। उन्होंने मनीष सिसोदिया के यहां रेड की, संजय सिंह और सत्येंद्र जैन के यहां रेड की, लेकिन एक पैसा नहीं मिला। हमारे यहां रेड मारी तो मात्र 73 हजार रुपए मिले। तो शराब घोटाले का पैसा है कहां। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि इसका खुलासा वे 28 मार्च को कोर्ट के सामने करेंगे। सारे देश को सच-सच बताएंगे कि शराब घोटाले का पैसा है कहां? उसका सबूत भी देंगे। केजरीवाल बहुत सच्चे, निडर देशभक्त हैं। उनकी लंबी आयु, सेहत और सफलता की कामना करना। उन्होंने कहा है मेरा शरीर जेल में है, लेकिन आत्मा आप सब के बीच में है। आंखें बंद करो मुझे अपने आस-पास महसूस करोगे।

 

जेल से आतिशी को भेजा था संदेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि मंगलवार शाम मैंने अरविंद जी से जेल में मुलाकात की। दो दिन पहले उन्होंने दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को संदेश भेजा था कि पानी और सीवर की समस्याओं का समाधान होना चाहिए। इस बात पर केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री पर केस कर दिया, क्या वे दिल्ली को तबाह करना चाहते हैं? आगे कहा कि अरविंद जी ने मुझसे कहा कि इस शराब घोटाले की जांच में ईडी ने पिछले दो साल में 250 से ज्यादा छापेमारी की। अभी तक किसी भी छापेमारी में पैसा बरामद नहीं हुआ। आगे कहा कि इसका खुलासा वे 28 मार्च को अदालत में करेंगे। वे इसका सबूत भी देंगे।

हर दिन ईडी दफ्तर जाती हैं सुनीता केजरीवाल

जानकारी के लिए बता दें कि अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल उनसे मिलने मंगलवार को भी ईडी दफ्तर पहुंचीं। उससे पहले रविवार को भी उन्होंने मुलाकात की थी। जब से केजरीवाल ईडी की हिरासत में गए हैं तभी से वह हर दिन शाम को उनसे मुलाकात करने जाती हैं। बीती शाम को भी सुनीता केजरीवाल ने मुलाकात की थी।

कोर्ट ने दी है मिलने की अनुमति

पीएमएलए मामलों में विशेष अदालत ने केजरीवाल के वकीलों के अलावा उनकी पत्नी सुनीता और केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार को हर दिन शाम 6-7 के बीच आधे घंटे के लिए उनसे मिलने की अनुमति दी थी।

Updates

+