• trending-title
  • मध्य प्रदेश की जनता ने नफरत को नकारा: कमलनाथ
  • Sunday, Apr 28, 2024

डिजिटल उपकरणों के पासवर्ड नहीं बता रहे केजरीवाल - ED ; कोर्ट ने 4 दिन और ED की रिमांड पर भेजा...

by NewsDesk - 29 Mar 24 | 63

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने चार दिन और ईडी की रिमांड पर भेज दिया है। ईडी की तरफ से कोर्ट में पेश रिमांड कॉपी में कुछ जानकारी सामने आई हैं। ईडी ने रिमांड मांगते हुए कहा कि एक मोबाइल फोन (गिरफ्तार व्यक्ति की पत्नी से संबंधित) का डेटा निकाला गया है और उसका विश्लेषण किया जा रहा है। हालांकि, 21.03.2024 को अरविंद केजरीवाल के परिसर की तलाशी के दौरान जब्त किए गए अन्य 4 डिजिटल उपकरणों (गिरफ्तार किए गए व्यक्ति से संबंधित) का डेटा अभी तक नहीं निकाला जा सका है।

 

ईडी ने अदालत से कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जवाब देने में टालमटोल कर रहे हैं और अपने डिजिटल उपकरणों के पासवर्ड नहीं बता रहे। ईडी ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति ने पासवर्ड/लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करने के लिए समय मांगा है। आरोपी यानी अरविंद केजरीवाल ने अपने वकीलों से परामर्श करने के बाद पासवर्ड देने की बात कही है।

 

बता दें कि दिल्ली कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी की हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ा दी है। ईडी ने अदालत से केजरीवाल की हिरासत सात दिन और बढ़ाने का अनुरोध किया था। ईडी ने कहा कि उनका सामना आबकारी नीति मामले से जुड़े कुछ लोगों से कराने की जरूरत है। इससे पहले केजरीवाल को आज विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया गया।

 

वहीं, केजरीवाल ने अदालत में आबकारी नीति मामले में सुनवाई के दौरान आज अपनी दलीलें खुद पेश कीं। सीएम ने कहा कि मुझे गिरफ्तार किया है, न मेरे ऊपर कोई मुकदमा चला, न आरोप बताए गए। अब तक मेरा नाम चार जगह आया है। जिसने कहा कि उसने मेरी मौजूदगी में कुछ documents सिसोदिया को दिए। मेरे घर बहुत विधायक आते हैं? किसी एक के ऐसे बयान पर क्या सिटिंग सीएम को गिरफ्तार कर सकते हैं। 

Updates

+