• trending-title
  • चीन में इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेल गन का सफल टेस्ट....लेकिन माना गया असफल ; प्रोजेक्टाइल ने पथ का पालन नहीं किया
  • Friday, May 17, 2024

मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने एक साथ मैदान में उतरे अधिकारी और मीडिया प्रतिनिधिगण

by NewsDesk - 08 Apr 24 | 95

रूपसिंह स्टेडियम में प्रशासन एवं मीडिया टीमों के बीच खेला गया मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच 

 

इकतरफा मुकाबले में प्रशासन एकादश की टीम 9 विकेट से जीती 

 

ग्वालियर : ग्वालियर शहर सहित सम्पूर्ण जिलेवासियों को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से प्रशासनिक अधिकारी और मीडिया प्रतिनिधिगण रविवार को एक साथ मैदान में उतरे। स्वीप (सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता) के तहत जिले में आयोजित हो रहीं मतदाता जागरूकता गतिविधियों की कड़ी में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत इस दिन जिला प्रशासन एवं मीडिया की टीमों के बीच मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच खेला गया। रूपसिंह स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में जिला प्रशासन की टीम ने मीडिया टीम को इकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से पराजित किया। 

 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान की कप्तानी में प्रशासन एकादश की टीम ने शुरू से ही मीडिया टीम को संभलने का मौका नहीं दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मीडिया टीम के सभी खिलाड़ी 8 ओवर के भीतर मात्र 20 रन बनाकर पवेलियन लौट आए। प्रशासन एकादश की टीम ने इस लक्ष्य को एक विकेट खोकर चौथे ओवर में ही हासिल कर लिया।

 

प्रशासन एकादश की तरफ से जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया और वे प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किए गए। उन्होंने ओवर हैट्रिक सहित कुल 4 विकेट चटकाए। साथ ही बल्लेबाजी के दौरान तीन शानदार चौके सहित कुल 13 रन बनाए। 

 

कलेक्टर रुचिका चौहान, सीएसपी नागेन्द्र सिंह सिकरवार, शिशिर श्रीवास्तव व भीमा ने एक-एक विकेट हासिल किया। मीडिया टीम के दो खिलाड़ी रन आउट हुए। प्रशासन एकादश की टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज के रूप में कलेक्टर रुचिका चौहान एवं नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह मैदान पर उतरे। 

 

कलेक्टर चौहान एक रन बनाकर पवेलियन लौटीं। उन्हें नासिर गौरी ने कॉट एण्ड बोल्ड आउट किया। नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह 7 रन बनाकर नाबाद रहे। पहला विकेट गिरने के बाद जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार क्रीज पर पहुँचे और उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर प्रशासन एकादश को विजयश्री दिलाई। 

 

मैच के अंत में जिला प्रशासन एकादश को विजेता और मीडिया एकादश को उप विजेता की सील्ड प्रदान की गई। साथ ही जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार को प्लेयर ऑफ द मैच, मीडिया एकादश के नासिर गौरी को बेस्ट मूमेंट और एपीआरओ हितेन्द्र सिंह भदौरिया को कमेंट्री के लिये पुरस्कृत किया गया। 

 

मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच के दौरान बड़ी संख्या में प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रतिनिधिगण, प्रशासनिक अधिकारी और खेल प्रेमी स्टेडियम में मौजूद रहे। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान ने 7 मई को बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की। साथ ही सभी ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाता जागरूकता गतिविधियों में सहयोग करने का भरोसा दिलाया। 

Updates

+