• trending-title
  • उत्तराखण्ड के जंगलों में लगी आग, पहाड़ी इलाकों में डरावने हालात
  • Monday, May 20, 2024

मतदान की अधूरी सामग्री जमा करने पर पीठासीन अधिकारी निलंबित ; तहसील के बाबू पर भी कार्रवाई...

by NewsDesk - 09 May 24 | 33

दमोह। लोकसभा चुनाव के मतदान की अधूरी सामग्री जमा करने पर दमोह कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर ने पीठासीन अधिकारी व उच्च श्रेणी शिक्षक मिडिल अधरौटा महेन्द्र कुमार रोहित को निलंबित कर दिया है। उधर, जबेरा तहसील के बाबू भी लापरवाही बरतने के आरोप के घेरे में आ गए उन्हें भी निलंबित कर दिया। यह कलेक्टर द्वारा अभी तक की गई 12वीं कार्रवाई है।

कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने विधानसभा क्षेत्र पथरिया के मतदान केंद्र क्रमांक 69 में मतदान के दौरान नियुक्त पीठासीन अधिकारी और उच्च श्रेणी शिक्षक शासकीय माध्यमिक स्कूल अधरौटा महेंद्र कुमार रोहित को लापरवाही के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया दिया है। सहायक रिटर्निंग आफीसर विधानसभा क्षेत्र पथरिया के प्रतिवेदन के आधार पर मतदान दिवस को सामग्री वापिसी के दौरान अधूरी सामग्री जमा करने के आरोप में उक्त कार्रवाई की गई है। निलंबन की अवधि में श्री रोहित का मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी दमोह निर्धारित किया गया है।

जबेरा तहसील के सहायक बाबू भी निलंबित

लापरवाही बरतने पर इसी तरह की कार्रवाई जबेरा तहसील के सहायक ग्रेड 03 लिपिक महेंद्र सेन पर भी हुई है। कलेक्टर कोचर ने सहायक रिटर्निंग आफीसर विधानसभा क्षेत्र जबेरा के प्रतिवेदन के आधार पर सहायक ग्रेड-03 तहसील कार्यालय जबेरा हरेंद्र सेन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। सहायक ग्रेड-03 लिपिक हरेंद्र को लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान के बाद विधानसभा क्षेत्र जबेरा के मतदान केंद्र 61 से 90 तक की सामग्री वापिसी के लिए काउंटर क्रमांक-01 में टेबिल क्रमांक-02 पर कर्मचारी क्रमांक-02 के रूप में पदाविहित किया गया था। इस कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में उन पर यह कार्रवाई की गई है। निलंबन की अवधि में सेन का मुख्यालय अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय तेंदूखेड़ा निर्धारित किया गया है।

Updates

+