• trending-title
  • विदेशियों से नफरत के चलते भारत-चीन जैसे देशों का आर्थिक विकास धीमा : बाइडेन
  • Saturday, May 04, 2024

"चिंता मत करिए. पीओके हमारा था, है और हमेशा रहेगा : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

by NewsDesk - 23 Apr 24 | 31

PoK पर राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दिया कड़ा संदेश...

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत की ताकत बढ़ रही है और जल्द ही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर POK के लोग खुद ही भारत में आने की मांग करने वाले हैं. रक्षा मंत्री ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए साफ कर दिया कि पीओके भारत का हिस्सा है, था और हमेशा रहेगा. लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तरफ से लगातार रैलियां हो रही हैं. इसी कड़ी में बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ यहां पहुंचे थे।

 

राजनाथ सिंह ने रविवार (21 अप्रैल) को कहा, "चिंता मत करिए. पीओके हमारा था, है और हमेशा रहेगा. भारत की ताकत बढ़ रही है. दुनियाभर में भारत की प्रतिष्ठा भी बढ़ रही है। हमारी अर्थव्यवस्था भी तेजी के साथ बढ़ रही है." उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए आगे कहा, "अब पीओके में हमारे भाई-बहन खुद भारत के साथ आने की मांग करेंगे. बता दें कि दार्जिलिंग से पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद की हवाई दूरी 1642 किमी है. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ से पहले केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह भी पीओके को लेकर ऐसी बातें कह चुके हैं।

 

पीओके भारत का अभिन्न अंग: अमित शाह

 

गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले महीने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि पीओके भारत का अभिन्न अंग है और वहां रहने वाले हिंदू-मुस्लिम दोनों ही भारतीय हैं।उन्होंने इंटरव्यू में कहा था, "बीजेपी और पूरी संसद का मानना ​​है कि पीओके भारत का अभिन्न अंग है. पीओके में रहने वाले मुस्लिम और हिंदू भी भारतीय हैं और वह जमीन भी भारत की है, जिस पर पाकिस्तान ने अवैध कब्जा कर रखा है. इसे वापस पाना हर भारतीय, हर कश्मीरी का लक्ष्य है।

 

दार्जिलिंग में 26 अप्रैल को चुनाव के दूसरे चरण के तहत वोटिंग होने वाली है

 

पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को चुनाव के दूसरे चरण के तहत वोटिंग होने वाली है. इसमें दार्जिलिंग, रायगंज और बलूरघाट शामिल हैं. उत्तर बंगाल की इन तीन सीटों पर फिलहाल बीजेपी का कब्जा है. दार्जिलिंग से बीजेपी के राजू बिस्ता सांसद हैं. बीजेपी ने एक बार फिर से उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें दोबारा दार्जिलिंग से मैदान में उतारा है. उनका मुकाबला यहां तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के गोपाल लामा से है।

Updates

+