• trending-title
  • Amarnath Yatra के लिए अब तक डेढ़ लाख लोगों ने कराया पंजीयन
  • Saturday, Apr 27, 2024

SDM पत्नी को पति ने तकिए से मुंह दबाकर उतारा मौत के घाट:

by NewsDesk - 30 Jan 24 | 213

डिंडौरी। डिंडौरी के शहपुरा में पदस्थ महिला SDM निशा नापित की हत्या उसके पति मनीष शर्मा ने की थी। उसने तकिए से मुंह दबाकर पत्नी को मार डाला। पुलिस इस मामले में 24 घंटे में खुलासा कर दिया है। डीआईजी बालाघाट मुकेश श्रीवास्तव ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सबूत को छिपाने के लिए पति ने घटना के बाद कपड़ों को वाशिंग मशीन में धुलने डाला और सुखाया भी है।

 

डिंडौरी जिले की शहपुरा एसडीएम निशा नापित की संदिग्ध अवस्था में रविवार की दोपहर हुई मौत का खुलासा पुलिस ने जांच के बाद सोमवार की शाम कर दिया है। शहपुरा थाने में हुई प्रेसवार्ता मे बताया ग़या कि एसडीएम निशा नापित को उनके पति मनीष शर्मा रविवार की दोपहर इलाज कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शहपुरा लाया गया था। डाक्टर के द्वारा उनके शरीर का अवलोकन किया गया जिसमें मुंह और नाक से खून निकल रहा था

 

घटना के संबंध में तत्काल जिला दण्डाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एफएसएल टीम को सूचित किया गया। सूचना मिलने पर शहपुर अस्पताल में वरिष्ठ अधिकारी अस्पताल पहुंचे। उनके मार्गदर्शन में मामले में गंभीरता से विवेचना कार्यवाही प्रारंभ की गई। मनीष शर्मा निवासी ग्वालियर से शादी डॉट कॉम के माध्यम से जान पहचान होने पर एसडीएम निशा नापित से तीन अक्टूबर 2020 को गायत्री मंदिर मंडला में शादी की थी।

 

निशा नापित एसडीएम द्वारा अपने सर्विस बुक, बीमा व खाते में मनीष शर्मा का नामिनी के रूप में नाम दर्ज नहीं कराया ग़या था। इसी बात पर से निशा नापित व मनीष शर्मा के बीच में झगड़ा होता था। घटना स्थल निरीक्षण, गवाहों के कथन, पीएम रिपोर्ट व अन्य साक्ष्यों के आधार पर सामने आया कि मनीष शर्मा के द्वारा 28 जनवरी 2024 के करीबन 4 बजे के पहले एसडीएम निशा नापित के मुंह नाक को तकिया से दबाकर हत्या की गई है।

 

साक्ष्य को छिपाने के लिए खून वाले कपड़ों को वॉशिंग मशीन में धुलने के लिए डाल दिया और कुर्ती अन्य कपड़ों को धोकर बंगले के परिसर में सुखा दिया है। निशा नापित की शादी तीन अक्टूबर 2020 में हुई है जो नवविवाहिता है। विवेचना अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अनुभाग शहपुरा द्वारा विवेचना की जा रही है। मामले में आरोपित मनीष पिता स्व. रघुबीर प्रसाद शर्मा उम्र 45 साल निवासी फ्लेट नंबर ए 805 ब्लू बेरी डीबी सिटी थाना सिरोल ग्वालियर व मूल निवासी कुम्बरपुरा ठाठीपुर वार्ड नंबर 28 थाना ठाठीपुर जिला ग्वालियर के ख़िलाफ़ धारा 302, 304 बी, 201 के तहत प्रकरण पंजीबध्द कर विवेचना में लिया जा रहा है।

 

प्रकरण में पुलिस उपमहानिरीक्षक रेज बालाघाट मुकेश श्रीवास्तव, जिला दण्डाधिकारी, पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अनुभाग शहपुरा मुकेश अबिद्रा महोदय के मार्गदर्शन में थाना शहपुरा पुलिस द्वारा 24 घण्टे के अंदर एसडीएम निशा नापित की सनसनीखेज हत्या का खुलासा किया गया है। पुलिस उप महानिरीक्षक रेंज बालाघाट द्वारा पुलिस विवेचना में लगे अधिकारी, कर्मचारी को बीस हजार रूपये नगद इनाम की घोषणा की गई है। थाना शहपुरा प्रभारी एसएल मरकाम, स्टॉफ व एसआई मनोज त्रिपाठी थाना मेहंदवानी, एएसआई संतोष यादव चौकी प्रभारी विक्रमपुर द्वारा विवेचना में सहयोग कर अंधी हत्या का खुलासा किया गया है।

Updates

+