• trending-title
  • लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 बजे तक 25.1 फ़ीसदी मतदान
  • Saturday, Apr 27, 2024

शिवपुरी की छात्रा का कोटा में अपहरण, पिता को भेजी लड़की की हाथ-पैर बंधी फोटो, 30 लाख की फिरौती

by NewsDesk - 20 Mar 24 | 173

छात्रा के पिता को बदमाशों ने वाट्सएप पर ऐसे मैसेज भेजे हैं।शिवपुरी. कोटा से नीट की तैयारी कर शिवपुरी की छात्रा का अपहरण कर लिया गया है। बदमाशों ने उसके पिता के वाट्सएप नम्बर पर इसकी जानकारी दी और साथ ही लड़की की फोटो भी भेजी है। उसमें लड़की के हाथ पैर और मुंह बंधे हुए है। छात्रा को छोड़ने के एवज में 30 लाख रूपये की फिरौती मांगी गयी है। छात्रा के पिता रघुवीर धाकड़ शिवपुरी के बैराड़ थाना क्षेत्र के निवासी है। कोटा पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। पुलिस मंगलवार की सुबह रघुवीर को कोचिंग इंस्टीट्यूट लेकर गयी है। इंस्टीट्यूट ने छात्रा का रजिस्ट्रेशन होने से मना किया है। अब पुलिस पिता और इंस्टीट्यूट वालों से आमने-सामने बैठाकर बात करेगी। मामला सामने आने के बाद धाकड़ समाज के लोग कोटा के विज्ञान नगर थाने पहुंचे और लड़की की जल्द तलाश कर आरोपी को पकड़ने की मांग की।

 

छात्रा के चेहरे पर खून के निशान

 

रघुवीर धाकड बैराड में लार्ड लखेश्वर स्कूल के संचालक है और उनकी बेटी काव्या धाकड़ 20 सितम्बर 2023 में कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही है। सोमवार की दोपहर 3 बजे रघुवीर के मोबाइल पर एक वाट्सएप मैसेज आया। इसमें छात्रा के हाथ-पैर और मूंह बांधे हुए फोटो थे। कुछ फोटो में छात्रा के चेहरे पर खून के निशान दिखाई दे रहे हैं। फोटो भेजने वाले ने मैसेज में लिसखा है कि रघुवीर की बेटी का अपहरण कर लिया गया है। उसे जिन्दा छोड़ने की एवज में 30 लाख रूपये की फिरौती डिमांड की है।

 

बैंक अकाउंट की डिटेल भी व्हाट्सएप पर

 

मैसेज भेजने वाले ने बैंक खाते की डिटेल भी भेजी है इसमें अकाउंट नम्बर 1859010019355 और आईएफसी कोड बीएआरबीओटीआरएएनएसपी भी है। उसमें सोमवार की शाम तक रूपाये जमा करने के लिये कहा है । पिता ने इतने रूपाये नहीं होने और बंदोबस्त करने का समय देने की बात कही है तो मैसेज भेजने वाले ने छात्रा को जान से मारने की धमकी दी।

 

कोटा पुलिस ने एक युवक को राउंड अप किया

 

इस मामले में कोटा पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। कोटा शहर एसपी अमृता दुहान ने बताया कि पुलिस टीमों का गठन किया गया है। मामले की जांच की जा रही हैं। सोमवार देर रात घरवाले कोटा पहुंचे हैं। सूत्रों के अनुसार जयपुर के सिंधी कैंप से एक युवक को राउंड अप भी किया गया है। उससे पुलिस जानकारी जुटा रही है। इधर, शिवपुरी एसपी अमन सिंह राठौड़ ने मामले में जांच की बात कही है।

 

सिंधिया ने दिया छात्रा के पिता आश्वासन

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छात्रा के पिता फोन कर आश्वस्त किया है आप चिंता मत करों मैंने अभी राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से बात की है। बेटी आपकी ही नहीं मेरी भी बेटी और आप जब लगे मुझसे बात कर सकते है और अपनी पत्नी का ध्यान रखों।

Updates

+