• trending-title
  • हज यात्रियों का बिना परमिट नहीं होगा हज, नियमों का करना होगा पालन
  • Monday, Apr 29, 2024

कूनो राष्ट्रीय उद्यान में शिकार के उद्देश्य से बन्दूक के साथ अवैध प्रवेश करने वाला फरार आरोपी गुना जिले से गिरफ्तार

by NewsDesk - 06 Apr 24 | 136

स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स (एसटीएसएफ) मध्यप्रदेश की शिवपुरी इकाई एवं कूनो राष्ट्रीय उद्यान श्योपुर के अमले के द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुये 3 अप्रैल, 2024 को ग्राम खेरीखता तहसील बमोर जिला गुना से वन अपराध प्रकरण क्रमांक 32702/10 9 मार्च, 2024 में फरार आरोपी रामसिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

मार्च माह में कूनो राष्ट्रीय उद्यान के अंदर कूना नदी के किनारे स्थानीय अमले के द्वारा गश्ती के दौरान एक व्यक्ति को आग्नेय शस्त्र (बन्दूक) एवं विस्फोटक सामग्री के साथ देखा, जिसे पकडने का प्रयास किया गया लेकिन आरोपी के द्वारा गश्ती कर रहे अमले पर प्रहार कर मौके से भाग गया। अमले द्वारा घटना स्थल की तलाशी लेने पर आरोपी से संबंधित मोबाइल, बारूद अन्य आपत्तिजनक सामाग्री मौके पर प्राप्त हुई जिसे विधिवत जप्त किया गया। उक्त जप्त सामाग्री के आधार पर आरोपी के पहचान की पुष्टि की गई तथा पतासाजी के लिये तलाशी अभियान चलाया गया। लगभग एक माह के संयुक्त प्रयास के द्वारा उक्त फरार आरोपी को गुना जिले से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

आरोपी को स्थानीय न्यायालय में प्रस्तुत कर 3 दिन की रिमांड पर लिया गया है। उक्त प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए बन्यप्राणी मुख्यालय द्वारा स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स मध्यप्रदेश को प्रकरण के अन्वेषण में सहयोग करने के निर्देश दिये गये।

Updates

+