• trending-title
  • हज यात्रियों का बिना परमिट नहीं होगा हज, नियमों का करना होगा पालन
  • Tuesday, Apr 30, 2024

केंद्रीय मंत्री ने भरा मुख्यमंत्री मोहन यादव , शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा के साथ नामांकन

by NewsDesk - 17 Apr 24 | 45

आयोजित जनसभा में बोले मोहन यादव कि सिंधिया को रिकार्ड मतों से दिलानी है जीत

 

बोले केंद्रीय मंत्री , मेरा संकल्प जनसेवा और विकास का है और ये सिंधिया परिवार की हर पीढ़ी का संकल्प है , और मैंने इसका प्रण लिया है और मैं कहता हूँ ,” प्राण जाएं पर वचन ना जाएं , भावुक हो बोले, मैं सिंधिया परिवार की तीसरी पीढ़ी आपके आशीर्वाद के लिए खड़ा

 

गुना : केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज अपने लोकसभा क्षेत्र गुना के शिवपुरी पहुँच अपना पर्चा भरा । केंद्रीय मंत्री के साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव , पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , प्रदेश वीडी शर्मा भी उनके साथ रहे । सुबह सबसे पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना के हनुमान टेकरी मंदिर पहुँच भगवान पूजा अर्चना की , इसके बाद केंद्रीय मंत्री गुना से शिवपुरी के लिए निकले , जिसमें उनके साथ गाड़ियों का एक लम्बा क़ाफ़िला चलता रहा । जो बढ़ते बढ़ते 2 हज़ार गाड़ियों तक पहुँच गया । 

 

केंद्रीय मंत्री शिवपुरी पहुँचे वहाँ हज़ारों की भीड़ उनका इंतज़ार कर रही थी , मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव , पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा शिवपुरी पहुँचे व केंद्रीय मंत्री के साथ उनके साथ पर्चा भरने गए । केंद्रीय मंत्री ने पर्चा भरा इसके बाद एक बड़े रोड शो का आयोजन किया गया । रोड शो में शामिल होने के बाद सभी बड़े नेता पोलो ग्राउंड पर आयोजित जनसभा में शामिल हुए । 

 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए वोट माँगते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि रिकार्ड मतो से जीता कर ज्योतिरादित्य सिंधिया जी को दिल्ली भेजना है । साथ में मोहन यादव ने कहा की मोदी के मंत्रिमंडल में सबसे अच्छा काम नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया है । 

 

केंद्रीयमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने जनसंबोधन में कहा ,मेरी आजी अम्मा को आशीर्वाद दिया, जन संघ के झंडे पर, आप सभी ने मेरे पिताजी को पूर्ण आशीर्वाद दिया,आज उसी धरती पर मैं सिंधिया परिवार की तीसरी पीढ़ी आपके आशीर्वाद के लिए आपके सामने उसी जनसंघ और बीजेपी के झंडे के नीचे खड़ा हूं। मेरा संकल्प जनसेवा और विकास का है और ये सिंधिया परिवार की हर पीढ़ी का संकल्प है , और मैंने इसका प्रण लिया है और मैं कहता हूँ ,” प्राण जाएं पर वचन ना जाएं “ । 

 

केंद्रीय मंत्री ने अपना पहला चुनाव याद करते हुए कहा कि जब पहली बार 2002 में आया था, तो पगडंडिया थी उसे हमने सड़क में परिवर्तन कर दिया है । अपने द्वारा लाई गई विकास परियोजना को याद दिलाते हुए कहा . शिवपुरी से अशोक नगर से , कोलारस से राघोगढ़ तक भी पाँच हज़ार करोड़ का 6 लेन हाई वे निर्माण कराया है । बिजली के ख़स्ता हालत को याद करते हुए कहा कि शहर से लेकर गाँव तक बिजली के पोल और तलवार उन्होंने बिछवाया , स्वास्थ्य पर अपने काम पर प्रकाश डाल कर कहा की गाँव गाँव लोगों को स्वास्थ्य जाँच व लाभ के लिए लाइफ़ लाइन इक्स्प्रेस चलाई । केंद्रीय मंत्री ने झाँसी रूट से देश के चारो दिशा में ट्रेन चलवाई है । 

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा पीएम मोदी जी की गैरंटी चल रही है जिसके कारण आज शिवपुरी और गुना में 50 -50 करोड़ का एयरपोर्ट का निर्माण आज हो रहा है । केंद्रीय मंत्री ने कोरोना काल व शिवपुरी के बाढ़ के समय को याद कर कहा की हमने साथ में त्रासदी देखी है और मेरा प्रण है की सुख में रहूँ या ना रहूँ पर दुःख में आप सभी के साथ हमेशा रहा हूँ । कोरोना में मैं रात 3 बजे तक शिवराज सिंह जी से बात करता था , ऑक्सिजन की कमी को अंत करने के लिए बड़े हवाई जहाज से ऑक्सिजन मंगाया । इसके बाद शिवपुरी में सबसे बड़ी त्रासदी “ बाढ़ “ के रूप में आई थी तो हमने सेना के हेलिकॉप्टर से जन जन तक मदद पहुँचाया था । 

 

केंद्रीय मंत्री ने ओला वृष्टि के बाद किसानों को हुए नुक़सान की बात को कहकर उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव को धन्यवाद दिया की 48 घंटों के भीतर उन्होंने किसानों की स्थिति समझकर अधिकारियों को सर्वेक्षण के आदेश दिए व किसानों को मुआवज़ा दिलवाया । 

 

केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तारीफ़ करते हुए कहा की देश के 25 करोड़ लोगों को उन्होंने ग़रीबी रेखा से उठाया है । और पीएम के लिए नारे लगाते हुए कहा 'यूँही नहीं मोदी जी को चुनते है क्यूँकि वो सपने नहीं हक़ीक़त बुनते है' 

Updates

+