• trending-title
  • हज यात्रियों का बिना परमिट नहीं होगा हज, नियमों का करना होगा पालन
  • Tuesday, Apr 30, 2024

UPSC का रिजल्ट जारी, लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव टॉपर:1016 कैंडिडेट सिलेक्ट

by NewsDesk - 17 Apr 24 | 39

दिल्ली :यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया। इसमें 1016 उम्मीदवारों का चयन भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS), भारतीय विदेश सेवा (IFS) जैसी सेवाओं के लिए किया गया है. जिसमें से 180 आईएएस और 200 आईपीएस बनेंगे। लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 में नंबर-1 रैंक लाकर टॉप किया है. जबकि अनिमेष प्रधान और अनन्या रेड्डी ने क्रमश: दूसरी और तीसरी रैंक हासिल की है।

 

लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव ने किया यूपीएससी टॉप

 

लखनऊ के रहने वाले और यूपीएससी टॉप करने वाले आदित्य श्रीवास्तव वर्तमान समय में पश्चिम बंगाल में अंडर ट्रेनिंग आईपीएस के पद पर कार्यरत हैं। उनके पिता अजय श्रीवास्तव सेंट्रल ऑडिट डिपार्टमेंट में एएओ के पद पर कार्यरत हैं, जबकि एक छोटी बहन नई दिल्ली से सिविल परीक्षा की तैयारी कर रही है।

 

यूपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक सार्वजनिक सूचना के माध्यम से परिणामों की घोषणा की। नोटिस में लिखा है, "संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सितंबर, 2023 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा, 2023 के लिखित भाग और जनवरी-अप्रैल 2024 में आयोजित व्यक्तित्व परीक्षण के लिए साक्षात्कार के परिणाम के आधार पर, नियुक्ति के लिए अनुशंसित अभ्यर्थियों की योग्यता सूची जारी की गई है।

Updates

+