• trending-title
  • उत्तराखण्ड के जंगलों में लगी आग, पहाड़ी इलाकों में डरावने हालात
  • Monday, May 20, 2024

हमें भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाना है : PM मोदी

by NewsDesk - 08 Apr 24 | 93

अभी हमें देश को बहुत आगे ले जाना है...

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब पूरी तरह इलेक्शन मोड में आ गए हैं। बिहार के नवादा में चुनाव प्रचार करने के बाद वह पश्चिम बंगाल जलपाईगुड़ी पहुंच गए। उन्होंने यहां पर जनसभा को संबोधित करते हुए टीएमसी व कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी भाषण की शुरुआत में जलपाईगुड़ी में आए तूफान का जिक्र कर पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। पीएम मोदी ने कहा कि संदेशखाली में माताओं बहनों के साथ हुए अत्याचार को पूरे देश ने देखा है। पीएम मोदी ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में पूरा देश कह रहा है कि 'फिर एक बार, मोदी सरकार'। यह चुनाव केवल संसद सदस्य चुनने के लिए नहीं है। यह चुनाव मजबूत भारत के लिए मजबूत सरकार बनाने का चुनाव है। आपको यह मालूम है कि केंद्र सरकार जितनी मजबूत होगी। 

 

दुनिया का भारत पर भरोसा उतना ही मजबूत होगा। पीएम मोदी ने कहा कि हमने उत्तर बंगाल में जी20 बैठक का आयोजन किया था, जिससे यह क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय पर्यटन का भी मेजबान बन सके। केंद्र सरकार बंगाल में बुनियादी ढांचे पर भारी निवेश कर रही है। उन निवेशों से रोजगार सृजन और क्षेत्र का समग्र विकास हो रहा है। हमारी सरकार की योजनाओं ने गरीब के जीवन को आसान बनाया है। हमने गरीब का स्वाभिमान लौटाया है, उसका गौरव बढ़ाया है। मोदी ने 10 साल में जो विकास कार्य किया है, वो सिर्फ ट्रेलर है। अभी हमें देश को बहुत आगे ले जाना है, हमें भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाना है। पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी सरकार केंद्र सरकार की कल्याणकारी पहलों को लागू नहीं करती है। 

 

वे लोगों का पैसा लूटते हैं। हम राज्य को धन दे रहे हैं, फिर भी लाभ बंगाल में इच्छित लाभार्थियों तक नहीं पहुंचता है। देश के हर गरीब का सशक्तिकरण बीजेपी सरकार की प्राथमिकता है, लेकिन गरीब कल्याण की मोदी की योजनाओं पर यहां की TMC सरकार ब्रेक लगा देती है। पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी सरकार ने चाय बगानों को, टी इंटस्ट्री को अपने हाल पर छोड़ दिया है, इसलिए इस चुनाव में टीएमसी को सबक सिखाना जरूरी है। टीएमसी चाहती है कि उसके तोलाबाजों को, भ्रष्टाचारी नेताओं को आतंक का खुला लाइसेंस मिले, इसलिए जब केंद्र की जांच एजेंसियां यहां आती हैं, तो टीएमसी उन पर हमले कराती है। पीएम मोदी ने कहा कि संदेशखाली में क्या हुआ? 

 

ये पूरा देश जान चुका है। वहां माताओं-बहनों के साथ कितना बड़ा अत्याचार हुआ है, ये पूरे देश ने देखा है। हालात ये है कि हर मामले में यहां कोर्ट को दखल देना पड़ता है। टीएमसी चाहती है कि उसके भ्रष्ट नेताओं को अपराध करने का खुला लाइसेंस मिले। इसलिए, जब केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​यहां पहुंचती हैं, तो वे टीम पर हमला करते हैं और धमकी देते हैं। टीएमसी वह सरकार है जो कानून-व्यवस्था को नष्ट करने पर तुली हुई है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको गारंटी देता हूं कि भ्रष्ट नेताओं द्वारा लूटा गया पैसा देश के गरीबों को वापस दिया जाएगा। टीएमसी, वामपंथी और कांग्रेस सभी अपराध में भागीदार हैं। एक-दूसरे को बचाने के लिए उन्होंने INDI गठबंधन बनाया। मैं कहता हूं कि भ्रष्टाचार खत्म करो' और वे कहते हैं, 'भ्रष्ट नेताओं को बचाओ'।

Updates

+