• trending-title
  • उत्तराखण्ड के जंगलों में लगी आग, पहाड़ी इलाकों में डरावने हालात
  • Monday, May 20, 2024

राम लला की प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा पर राममय हुआ ग्वालियर

by NewsDesk - 23 Jan 24 | 158

रामभक्ति में रमे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

 

ग्वालियर : अयोध्या में भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर ग्वालियर शहर भी राममय हो गया। इस मौके पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पूरी तरह भगवान श्रीराम की भक्ति में डूबे नजर आए। उन्होंने शहर में जगह-जगह चल रहे सुन्दरकाण्ड, रामकथा पाठ, आरती और भण्डारों में हिस्सा लेकर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के आचरण को जीवन में धारण करने का आव्हान किया।

 

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सोमवार की सुबह सर्व प्रथम बरगद वाले हनुमान जी मंदिर तिकोनिया पार्क पहुंचकर मंदिर में पूजा-अर्चना की और राम यात्रा में शामिल हुए। इसके बाद उन्होंने कांच मिल के सामने स्थित नवीन पार्क में आयोजित सुन्दरकाण्ड पाठ में हिस्सा लिया। इस अवसर ऊर्जा मंत्री के ज्येष्ठ भ्राता पूर्व नेता प्रतिपक्ष नगर निगम ग्वालियर देवेन्द्र सिंह तोमर भी सुन्दरकाण्ड पाठ में शामिल हुए और आरती की।

 

ऊर्जा मंत्री तोमर किलागेट व सराफा बाजार में सराफा व्यापारियों द्वारा आयोजित राम यात्रा में शामिल हुए और राम-जानकी मंदिर में आरती की। यहीं पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अयोध्या में आयोजित हुए भगवान श्री राम लला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा। इस अवसर पर म.प्र.चेम्बर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल सहित अन्य व्यावसायिक संगठनों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। 

 

लाइन में लगकर ग्रहण की प्रसादी और मंजीरा भी बजाया 

 

इसी कड़ी में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के जत्ती की लाइन, दस नम्बर लाइन, पाताली हनुमान तथा वैष्णोपुरम में आयोजित भण्डारों में लाइन में लगकर प्रसादी ग्रहण की। इस अवसर पर मंदिरों में आयोजित कार्यक्रमों में रामधुन पर अपने कदमों को थिरकने से नहीं रोक पाए। उन्होंने मंदिर में मंजीरा और झीका बजाकर खूब रामधुन की। 

 

 

Updates

+