• trending-title
  • उत्तराखण्ड के जंगलों में लगी आग, पहाड़ी इलाकों में डरावने हालात
  • Monday, May 20, 2024

अदालत के सामने इमरान ने सेना पर लगाया बड़ा आरोप

by NewsDesk - 04 Apr 24 | 55

-बानी गाला में नजरबंद पत्नी बुशरा को दिया जहर

इस्लामाबाद। जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना पर आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी मारने की कोशिश हो रही है। इमरान ने कहा कि बुशरा को उनके घर बानी गाला में जहर दिया गया, बानी गाला को सब-जेल में बदल दिया गया है। रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद इमरान ने तोशाखाना केस की सुनवाई के दौरान ये बात कही। खान ने अदालत को बताया कि जहर दिए जाने के बुशरा की त्वचा और जीभ पर निशान थे। उन्होंने अदालत से घटना की जांच और बुशरा की मेडिकल जांच का आदेश देने की मांग की है।

इमरान खान ने कहा कि वह जानते हैं कि इसके पीछे कौन है। अगर बुशरा को कुछ होता है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी पाकिस्तान के आर्मी चीफ की होगी। खुफिया एजेंसी के सदस्य उनके बानी गाला निवास पर हर चीज को देख रहे थे। ऐसे में पाक आर्मी चीफ किसी भी अनहोनी के लिए जिम्मेदार होंगे। इमरान खान ने अदालत में कहा कि बुशरा की मेडिकल रिपोर्ट में भी हेरफेर हो सकती है। ऐसे में उनकी जांच शौकत खानम मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के डॉक्टर से कराई जाए। इमरान की बात सुनने के बाद अदालत ने कहा कि वह बुशरा बीबी की मेडिकल जांच के लिए एक लिखित आवेदन दें। इसके बाद अदालत उस पर आगे की कार्रवाई करेगी।

इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेताओं ने इस साल फरवरी में भी बुशरा की जान को खतरा बताया था। पीटीआई महिला विंग की अध्यक्ष कंवल शौजाब ने कहा था कि बुशरा को हानिकारक और घटिया भोजन दिए जाने की वजह उन्हें गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो रही हैं। ऐसे में बानी गाला में नजरबंद बुशरा के जीवन और स्वास्थ्य को गंभीर खतरा है। आपको बता दें कि इमरान खान अडियाला जेल में बंद हैं। वहीं उनकी पत्नी को घर पर ही नजरबंद किया गया है। तोशाखाना केस में इमरान खान और बुशरा को 14 साल की सजा सुनाई गई थी। फिलहाल इस सजा पर इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है।

Updates

+