• trending-title
  • उत्तराखण्ड के जंगलों में लगी आग, पहाड़ी इलाकों में डरावने हालात
  • Monday, May 20, 2024

पाकिस्तान में ईद के मौके पर हो सकते है बड़े आतंकी हमले

by NewsDesk - 07 Apr 24 | 49

खुफिया रिपोर्ट के बाद दहशत में शाहबाज सरकार

इस्लामाबाद । पाकिस्तान में ईद उल फितर के मौके पर बड़े आतंकी हमले हो सकते हैं। पाकिस्तान की खुफिया और सुरक्षा एजेंसी ने इसबारे में अलर्ट जारी किया है। इसमें कहा गया है कि इन हमलों को अंजाम देने के लिए अफगानिस्तान से आत्मघाती हमलावर बुलाए गए हैं। इन हमलों से निपटने के लिए सेना और पुलिस को संयुक्त तलाशी अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूंनवा प्रांत के पुलिस महानिरीक्षक ने एक अलर्ट जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ईद उल फितर की पूर्व संध्या पर और उसके आसपास खैबर पख्तूनवा के सदर बाजार या पेशावर के आसपास आत्मघाती हमले की योजना बना रहा है।

अलर्ट में साफ तौर पर कहा गया है कि इस आत्मघाती हमले की कमान टीटीपी के कमांडर जहांगीर खान वजीरिस्तान को सौंपी गई है। वह वर्तमान में अफगानिस्तान के कुनार स्थित संकरी क्षेत्र में मौजूद है और वह अफगानिस्तान से सुसाइड बॉम्बर ला रहा है। अलर्ट में कहा गया है कि एक आत्मघाती हमलावर का नाम कारी शाहिद बुनेरी है, जो अफगानिस्तान का रहने वाला है। अलर्ट के मुताबिक, शाहिद प्रशिक्षित आतंकवादी है, जो कि अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले का प्रशिक्षण भी लिया है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का कहना है कि सुसाइड बॉम्बर्स की संख्या अनेकों में हो सकती है। अलर्ट में पुलिस और खुफिया अधिकारियों समेत सैन्य अधिकारियों के लिए भी दिशानिर्देश दिए गए हैं, जिनमें जॉइंट तलाशी अभियान चलाना भी शमिल है।

Updates

+