• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

पाक पीएम ने अमेरिका को लिखा खत कहा- हम दुनिया में शांति चाहते हैं

by NewsDesk - 01 Apr 24 | 71

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को आश्वासन देते हुए कहा कि इस्लामाबाद वैश्विक शांति और क्षेत्र की समृद्धि के सामान्य लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वॉशिंगटन के साथ काम करना चाहता है। ये चिट्ठी तब लिखी जब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तान को पत्र लिखकर कहा था कि वॉशिंगटन सबसे गंभीर वैश्विक और क्षेत्रीय चुनौतियों से निपटने के लिए पाकिस्तान के साथ खड़ा रहेगा। हालांकि इसमें पीएम शहबाज को अमेरिका ने पीएम बनने की बधाई नहीं दी है।

इस्लामाबाद में नए प्रशासन के साथ पहले संवाद में बाइडन ने कहा कि हमारे और दुनिया भर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दोनों के बीच स्थायी साझेदारी महत्वपूर्ण बनी हुई है। दिलचस्प बात यह है कि जब अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर उन्होंने पद संभाला था, तब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ उन्होंने ऐसा कोई संवाद नहीं किया था। शहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ अपने संबंधों को बेहद महत्व देता है। शरीफ का यह बयान बाइडन के लिखे पत्र के बाद आया है। शरीफ ने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच ऊर्जा क्षेत्र में सहयोग और ग्रीन अलायंस फ्रेमवर्क पहल का स्वागत है।

Updates

+