• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

रकुल प्रीत एक्ट्रेस तो हैं ही, गोल्फ छोड़कर बन गई बिजनेस वूमेन

by NewsDesk - 14 Feb 24 | 139

मुंबई । एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह को हर कोई जानता हैं, लेकिन वह ऐसे ही एक्ट्रेस नहीं बन गई। उनके लिए ये सफर बेहद आसान नहीं था। रकुल बचपन से ही पढ़ाई के साथ स्पोर्ट्स में बहुत अच्छी थीं। वो कॉलेज में नेशनल लेवल गोल्फ प्लेयर भी रह चुकी हैं। लेकिन वो हमेशा से एक्ट्रेस बनने का सपना देखती थीं, जिसके लिए वो गोल्फ छोड़कर मुंबई आ गईं और फिल्मों की टॉप एक्ट्रेस बनने के लिए जी तोड़ मेहनत की। उन्हें आखिरकार कामयाबी हासिल हुई है। 10 अक्टूबर 1990 को नई दिल्ली में जन्मीं रकुल एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं। जब उन्होंने एक्टर बनने का सपना देखा तो उसे पूरा करने के लिए बहुत बड़ा कदम उठाया। वो नेशनल लेवल पर गोल्फ खेलना छोड़ कर मुंबई आ गई। यहां आने के बाद उन्होंने एक के बाद एक कई सारे ऑडिशन दिए थे। इसके लिए वो लंबे समय तक लाइन में खड़ी रहती थी। शुरुआत में उन्हें कई बार रिजेक्शन का मुंह भी देखना पड़ा। लेकिन काफी मेहनत के बाद आखिरकार साल 2009 में उन्हें कन्नड़ फिल्म गिल्ली में काम करने का मौका मिला।

रकुल ने मॉडलिंग में भी हाथ आजमाया है। साल 2011 में वो पांचवें नंबर पर मिस इंडिया की रनर-अप भी रही हैं। कन्नड़, तेलुगु और तमिल भाषाओं में कई फिल्में करने के बाद साल 2014 में उन्हें फिल्म यारियां से बॉलीवुड में डेब्यू किया। ये फिल्म बहुत बड़ी हिट थी और रकुल रातों- रात इस ‎फिल्म के बाद स्टार बन गईं। इसके बाद उन्होंने दे दे प्यार दे, कठपुतली और छतरवाली जैसी कई फिल्में भी की। इस समय एक्ट्रेस तेलंगाना सरकार के ‘बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ’ अभियान की ब्रांड अम्बेसडर भी हैं। एक्टिंग के अलावा रकुल प्रीत सिंह बिजनेस वूमन भी हैं। उनके 2 जिम हैं, एक हैदराबाद में और दुसरा विशाखापट्टणम में है। जिम से उन्हें अच्छी कमाई हो रही है। इसके अलावा, एक्ट्रेस अपने भाई अमन प्रीत सिंह के साथ मिलकर ‘स्टारिंग यू’ नाम के ऐप को लॉन्च किया हैं। इस तरह से रकुल कई ‎बिजनेस भी कर रही हैं।

Updates

+