• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Tuesday, May 21, 2024

फिल्मों की शूटिंग के लिए भारत भी आना चाहिए: मीरा चोपड़ा

by NewsDesk - 05 Feb 24 | 145

- एक सम्मेलन में अभिनेत्री ने विचार किए थे व्यक्त

मुंबई । हाल ही में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोगों को वेड इन इंडिया के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए ताकि धन देश के भीतर ही रहे। इसी क्रम बीती 30 जनवरी 2024 को मुंबई में मोदी का विजन: भारत - 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था विषय पर एक सम्मेलन आयोजित किया गया था, जिसमें अभिनेत्री मीरा चोपड़ा ने सभा को संबोधित करते हुए एक महत्वपूर्ण विचार साझा किया।

कॉन्क्लेव में बोलते हुए चोपड़ा ने उस बिंदु को छुआ और एक कदम आगे बढ़ते हुए कहा, फिल्मों की शूटिंग के लिए अगला गंतव्य भारत होना चाहिए, केवल शादी ही क्यों। विदेशी निर्माताओं को अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए भारत भी आना चाहिए। लेकिन इसकी शुरुआत घरेलू टीमों से होनी चाहिए! हमारे प्रोड्यूसर विदेश जाकर शूटिंग में इतना पैसा खर्च करते हैं! इससे ब्रिटेन सरकार को इतनी कमाई हुई है। भारत वास्तव में सुंदर और आश्चर्यजनक है - दक्षिणी भाग संस्कृति में बहुत समृद्ध है, उत्तर पूर्व बहुत सुंदर है।

ऐसी विविधता आपको दुनिया के किसी भी हिस्से में नहीं मिलती। नीतियां इस तरह बनाई जानी चाहिए कि हमारे भारतीय निर्माता भारत में शूटिंग शुरू करें और इस तरह हम अपनी जीडीपी में भी अधिक योगदान देंगे। मीरा चोपड़ा आखिरी बार जी5 की फिल्म सफेद में नजर आई थीं। उन्होंने बरखा बिष्ट, छाया कदम और जमील खान के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया। इससे पहले, अभिनेत्री ने अजय बहल की सेक्शन 375 में अभिनय किया था।

Updates

+