• trending-title
  • उत्तराखण्ड के जंगलों में लगी आग, पहाड़ी इलाकों में डरावने हालात
  • Monday, May 20, 2024

ईरान के चाबहार में आतंकी हमला, 27 की मौत

by NewsDesk - 05 Apr 24 | 70

-ईरानी बॉर्डर गाड्र्स के हेडक्वार्टर पर कब्जा करना चाहते थे आतंकी

 

तेहरान । ईरान के चाबहार और रस्क शहर में आतंकी हमला हुआ है। इसमें 11 सुरक्षाकर्मियों और 16 आम नागरिकों की मौत हुई है। वहीं करीब 10 सिक्योरिटी अधिकारी घायल हुए हैं। ईरान के स्टेट मीडिया ने बताया कि हमला बुधवार रात को हुआ था। हालांकि, इसकी जानकारी गुरूवार को सामने आई है।

 

हमले को जैश-अल-अदल के आतंकियों ने अंजाम दिया। मरने वालों में 2 पुलिस अधिकारी, 2 बॉर्डर गाड्र्स और 7 सैनिक शामिल हैं। ईरान के डिप्टी आंतरिक मंत्री माजिद मीराहमादी ने बताया कि आतंकी चाबहार में मौजूद बॉर्डर गाड्र्स के हेडक्वार्टर पर कब्जा करना चाहते थे। हालांकि, वे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए। इस्लामिक रिवॉल्यूशनरी गाड्र्स कॉप्र्स ने अब तक 15 आतंकियों को मार गिराया है।

 

पाकिस्तान ने आतंकी हमले की निंदा की

 

ईरान में हुए हमले की पाकिस्तान ने निंदा की है। पाकिस्तानी राजदूत मुदस्सिर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा, ईरान पर हुए 2 आतंकी हमलों में कई सुरक्षा अधिकारी मारे गए। हम आतंक के खिलाफ लड़ाई में ईरान के साथ हैं। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के साथ लगी ईरान की सीमाओं पर लंबे समय से आतंकी हमले होते रहे हैं। इस दौरान कई बार ईरान के सैनिकों की सुन्नी आतंकवादियों और ड्रग्स तस्करों से झड़प भी हुई है। पिछले साल दिसंबर में आतंकियों ने ईरान के रस्क शहर में ही एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया था। इसमें 11 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी।

Updates

+