• trending-title
  • ऋचा का कातिलाना अंदाज और पोज़ बहुत पसंद आया फैंस को
  • Saturday, Oct 05, 2024

अमरनाथ यात्रा समाप्त होते ही जम्मू-कश्मीर में होंगे विधानसभा चुनाव,गृह मंत्री अमित शाह ने नेताओं को तैयारी करने के दिए निर्देश

by NewsDesk - 06 Jul 24 | 133

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अब लोगों को विधानसभा चुनाव का इंतजार है। इसके साथ ही नई सरकार का इंतजार भी खत्म हो जाएगा। अमरनाथ यात्रा 19 अगस्त को खत्म हो रही है। इसके बाद जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के चुनाव कराए जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी नेताओं को चुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने जम्मू-कश्मीर बीजेपी नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक की है। उन्होंने प्रदेश के नेताओं को बताया है कि बीजेपी राज्य की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बता दें कि अगस्त 2019 में राज्य के विशेष दर्जे को खत्म करने से पहले नवंबर 2018 में जम्मू-कश्मीर की विधानसभा भंग कर दी गई थी। राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया गया था।

बीजेपी नेतृत्व ने राज्य के नेताओं को यह भी बताया कि राज्य में किसी भी पार्टी के साथ चुनाव से पहले गठबंधन नहीं करेगी। सूत्रों ने कहा कि सीटों का समायोजन और समान विचारधारा वाले दलों के साथ चुनावी समझौता हो सकता है। विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी किसी भी सीएम पद का उम्मीदवार पेश नहीं करेगी। आने वाले दिनों में प्रमुख केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी नेताओं के राज्य का दौरा करने की उम्मीद है। बीजेपी राज्य के नेतृत्व और संगठन में कोई बदलाव नहीं करेगी। बता दें कि रविंदर रैना प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

Updates

+