• trending-title
  • ऋचा का कातिलाना अंदाज और पोज़ बहुत पसंद आया फैंस को
  • Saturday, Sep 28, 2024

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की जनसुनवाई

by NewsDesk - 28 Sep 24 | 8

बहुत सी समस्याओं का मौके पर ही कराया निराकरण

मोबाइल फोन से भी अधिकारियों से चर्चा कर कराया समस्याओं का समाधान 

ग्वालियर " हर पात्र व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुँचाने और लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान करने की सरकार की अवधारणा के अनुरूप ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शनिवार को जन-सुनवाई की। उन्होंने रेसकोर्स रोड स्थित अपने कार्यालय पर जनसुनवाई कर मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी, खाद्य, नगर निगम, स्वास्थ्य आदि विभागों के अधिकारियों के माध्यम से लोगों की समस्याओं का त्वरित निराकरण कराया।  

 

ऊर्ज मंत्री तोमर ने जन-सुनवाई में तकनीकी कारणों से निराकरण से शेष रहीं समस्याओं का समयबद्ध कार्यक्रम के तहत निराकरण करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर उन्होंने जरुरतमंद महिलाओं को तत्काल राशन दिलाने और पात्र वृद्धजनों को वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृत करने तथा नि:शुल्क इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड बनवाने के निर्देश भी दिए। 

 

जन-सुनवाई में पहुँचे लोगों को ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का समय-सीमा में निराकरण सुनिश्चित कराया जाएगा। साथ ही कहा मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मंशा के अनुरूप अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुँचाने के लिये प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है। इसी भाव के साथ उपनगर ग्वालियर में हर शनिवार को जन-सुनवाई का आयोजन किया जा रहा है।  

 

ऊर्जा मंत्री तोमर ने जन-सुनवाई में पहुँचे लोगों के नजदीक पहुँचकर और एक-एक कर सभी की समस्याएँ सुनीं। उन्होंने बहुत सी समस्याओं का मौके पर निराकरण कराया तो कुछ समस्याओं के निराकरण के निर्देश मोबाइल फोन से भी संबंधित अधिकारियों को दिए। साथ ही अधिकारियों को आगाह किया कि समस्याओं के निराकरण में किसी भी सूरत में ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

 

अब हर मोहल्ले में करेंगे जनसुनवाई

 

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया कि सरकार की मंशा है कि आमजन को उनके घर की चौखट पर समस्याओं का समाधान मिले। इसके लिए अगले शनिवार से उपनगर ग्वालियर के हर मोहल्ले की चौपाल पर पहुंच कर न केवल जन सुनवाई के जरिए जन समस्याओं का समाधान किया जायेगा। साथ ही सम्बन्धित मोहल्ले की स्वास्थ्य, पानी, बिजली, सीवर, सड़क जैसी आवश्यक सेवाओं को और मजबूत करने के पुख्ता इंतजाम भी किए जायेंगे। 

Updates

+